18 वर्ष से अधिक का कोई मतदाता न छूटे, सभी का नाम सूची में हो- संभागायुक्त दीपक सिंह - Shivpuri


आगामी विधानसभा निर्वाचन के संबंध में अधिकारियों को दिए निर्देश

शिवपुरी - ग्वालियर संभागायुक्त दीपक सिंह ने विधानसभा क्षेत्रों के रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी की बैठक ली और निर्वाचन कार्यों के संबंध में निर्देश दिए हैं जिले में 18-19 वर्ष के मतदाताओं के नाम बढाने, महिला मतदाताओं के नाम बढाने, विशेष पिछडी जनजातियों के नाम बढाने का कार्य में लापरवाही न बरती जाए किसी भी मतदाता का नाम काटने से पहले 7 दिवस पूर्व उसको नोटिस दिया जाए। इसके उपरांत नाम काटे जाने की कार्यवाही की जाए अधिक से अधिक संख्या में नवीन मतदाताओं के नाम बढ़ाए जाए, किसी भी नवीन मतदाता का नाम मतदाता सूची में नहीं छूटना चाहिए। 

ग्वालियर संभागायुक्त दीपक सिंह ने कहा कि मतदाता सूची में मतदाताओं के नाम बढ़ाने के संबंध में महाविद्यालय एवं विद्यालयों में शिविरों का आयोजन भी किया जाए स्वीप गतिविधियों का निरंतर संचालन किया जाए। संबंधित अधिकारी समय-समय पर मतदान केन्द्रों की मॉनिटरिंग भी करें और ऐसे क्षेत्रों का निरीक्षण भी विशेष रूप से किया जाए जहां पूर्व विधानसभा निर्वाचन में मतदान का प्रतिशत कम रहा मतदान केन्द्रों में आवश्यक सुधार एवं व्यवस्थाएं भी की जाए। उन्होंने कहा कि ऐसी लाड़ली बहनाएं जिनके नाम अभी तक मतदाता सूची में दर्ज नहीं किए गए है, उनके नाम प्राथमिकता के साथ जोड़े जाए उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किया गया टोल फ्री नम्बर 1950 के संबंध में भी मतदाताओं को जानकारी दी जाए उन्होंने अधिकारियों को स्वीप बोर्ड, डाक मतपत्र, दिव्यांग मतदाताओं के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए। 

बैठक में कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी, अपर कलेक्टर विवेक रघुवंशी, डिप्टी कलेक्टर एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी जे.पी.गुप्ता सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म