फोती नामांतरण के बदले 3000 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकडा पटवारी अवधेश शर्मा - Badarwas

देवेन्द्र शर्मा बदरवास - शिवपुरी जिले के बदरवास तहसील से मिल रही है कि बदरवास तहसील के हल्का क्रमांक 33 में पदस्थ पटवारी एक किसान से फौती नामांतरण करने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा था। किसान ने इस मामले की शिकायत लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर की थी। आज लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार बदरवास के हल्का 33 में आने वाले गांव बिजरोनी में निवास करने वाले परमाल सिंह यादव के पिता के देहांत के बाद कृषि भूमि के फौती नामांतरण के लिए आवेदन किया था,इस मामले मे बिजरौनी हल्के के पटवारी अवधेश शर्मा ने मामले को टालते रहे।

परमाल सिंह यादव ने बताया कि फिर पटवारी ने मुझसे 3 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। 16 अगस्त को इस मामले की शिकायत मैने ग्वालियर जाकर लोकायुक्त पुलिस से की। लोकायुक्त पुलिस ने एक बातचीत के टेपिंग के लिए एक रिकॉर्डर दिया जिसमे परमाल ने पटवारी से रिश्वत की बातचीत को रिकॉर्ड किया।

किसान परमाल सिंह यादव को पटवारी अवधेश शर्मा ने अपने बदरवास घुरवार रोड पर स्थित मकान पर रिश्वत देने आज बुलाया था। जैसे ही परमाल ने अवधेश को 3 हजार रुपए दिए जैसे ही लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी अवधेश शर्मा को रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया है।

पहले भी रिश्वत लेते पकड़ा जा चुका है पटवारी
बता दें कि लोकायुक्त पुलिस ने आज जिस पटवारी अवधेश शर्मा रिश्वत लेते हुए पकड़ा है इससे पहले भी पटवारी अवधेश शर्मा को लोकायुक्त पुलिस वर्ष 2021 में भी 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रन्नौद तहसील क्षेत्र में पकड़ा जा चुका है लेकिन अब तक पुलिस चालान पेश नहीं कर पाई है। अब एक बार फिर पटवारी अवधेश शर्मा को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है।

कार्यवाही में लोकायुक्त पुलिस के डीएसपी विनोद सिंह कुशवाह,निरीक्षक कवींद्र सिंह चौहान,इंस्पेक्टर ब्रजमोहन सिंह नरवरिया,प्रधान आरक्षक इकबाल खान,देवेंद्र पवैया,जसवंत शर्मा,आरक्षक प्रशांत सिंह कुशवाह,अमर सिंह गिल,सुरेंद्र सेमिल,धीरज नायक,बिशम्बर भदौरिया और इंद्रभान सिंह परिहार शामिल।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म