मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद 450 में गैस सिलेंडर न मिलने से महिलाओं में आक्रोश - Kolaras



शिवपुरी - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रविवार को घरेलू गैस सिलेंडर 450 में देने की घोषणा के बाद सोमवार को जिले भर में गैस एजेंसियों पर 450 में गैस सिलेंडर लेने वालो की लाईन लग कई किन्तु गैस एजेंसी के संचालकों द्वारा इस प्रकार का कोई आदेश न आने के कारण पुरानी दर 1200 से कुछ कम में सिलेंडर पुरानी दर पर देने की बात कहीं गई जिसके चलते उपभोक्ताओं में नाराजगी देखने को मिली लोग मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद 450 रूपये लेकर खाली गैस सिलेंडर भरवाने पहुंचे किन्तु एजेंसी संचालक द्वारा मना करने पर उपभोक्ताओं में सरकार के आदेश के बाद नाराजगी सोमवार को जगह जगह एजेंसियों के बाहर देखने को मिली जहां पिछोर में महिला उपभोक्ताओं ने गैस सिलेंडर रखकर रोड़ जाम कर दिया वहीं शिवपुरी से लेकर कोलारस, बदरवास सहित अचल में जगह जगह मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार नई दर पर गैस सिलेंडर न मिलने से उपभोक्ताओं में सोमवार को सुबह से लेकर शाम तक लोग परेशान होते रहे और परेशान लोग सरकार को कोसते हुये नजर आये।


मुख्यमंत्री के आदेश में स्पष्टता के साथ - साथ लोगो के न समझने से सोमवार को फैला आक्रोश 

रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहनों के कार्यक्रम को संवोधित करते हुये 450 में घरेलू गैस सिलेंडर देने की घोषणा की गई थी 450 रूपये में गैस सिलेंडर कब से कब तक मिलेगा और पात्रता में कौन-कौन आयेगे तथा शेष राशि की छूट मिलेगी अथवा सब्सिडी इसको लेकर घोषणा को समझाने या समझने में भूल सरकार एवं लोगो के बीच हुई जिसके चलते सोमवार को सुबह से लेकर शाम तक लोग खाली गैस सिलेंडर 450 रूपये में त्यौहर के चलते भरवाने के लिये गैस एजेंसियों के चक्कर लगाते रहे और मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार 450रू. में गैस सिलेंडर न भरने से महिलाओं में सरकार के प्रति सोमवार को आक्रोश देखने को मिला है। 

450 में गैस सिलेंडर न भरने से कांग्रेस को मिला सरकार के खिलाफ घर बैठे मुद्दा 

रविवार को मुख्यमंत्री द्वारा 450रू. में गैस सिलेंडर देने की घोषणा की गई घोषणा में स्पष्टता न होने के चलते लोग भ्रमित होते रहे और नाराज महिलाओं से लेकर कांग्रेस को सरकार के खिलाफ घर बैठे मुद्दा मिल गया यदि सरकार घोषणा के अनुसार स्पष्ट आदेश जल्द जारी नहीं करती तो लाड़ली बहना के 1000रू. एवं राखी के 250रू. पर गैस सिलेंडर की नई दर हाबी हो सकती है और सरकार के किये कराये पर कांग्रेस मुद्दा बनाकर आगामी विधानसभा चुनाव में पानी फेरने का कार्य कर सकती है सरकार को 450 में गैस सिलेंडर किन उपभोक्ताओं को और कब तक देने है इसके लिये जल्द आदेश जारी करने की आवश्यकता है बरना कांग्रेस को प्रदेश सरकार के खिलाफ बोलने का मौका और लाड़ली बहनों को खुश करने का अवसर हाथ से निकल सकता है। 


Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म