छात्राओं ने सीमा पर तैनात सैनिकों को भेजी राखियां - Badarwas

सैनिकों के त्याग से ही हम और हमारा राष्ट्र सुरक्षित: अवस्थी 

बदरवास - देश की सीमाओं पर अपने प्राणों की बाजी लगाकर  सेवाएं दे रहे भारतीय सेना के जवानों को रक्षाबंधन पर्व पर उनकी कलाइयां सूनी न रहें इसके लिए शासकीय माध्यमिक विद्यालय बक्सपुर की छात्राओं ने रक्षाबंधन पर्व पर उन्हें राखियां भेजकर उनके लिए मंगलकामनाएं की हैं। 

विद्यालय के प्रधानाध्यापक गोविन्द अवस्थी ने बताया कि सीमाओं पर देश सेवा में लगे हमारे सैनिक भाइयों की कलाइयां रक्षाबंधन के त्यौहार में सूनी ना रहें इसके लिए प्रतिवर्ष विद्यालय की छात्राओं की ओर से राखियां भेजी जाती हैं। यह राखियां सैनिकों के लिए रक्षा मंत्रालय के एकीकृत मुख्यालय में भेजी गई हैं।

अवस्थी ने इस अवसर पर छात्राओं को बताया कि सभी को अपने देश एवं देश की रक्षा करने वाले देशभक्त सैनिकों के प्रति कृतज्ञता प्रकट करनी चाहिए।अधिकतर फौजी  सैनिक रक्षाबंधन पर घर नहीं आ पाते और उनकी कलाइयां सूनी  रहती हैं इसी को ध्यान में रखते हुए विद्यालय से छात्राएं राखियां इन सैनिकों को भेजती हैं।भारतीय सेना के जवानों की कुशलता की कामना करते हुए स्कूली छात्राओं ने विद्यालय प्रबंधन के माध्यम से वीर जवानों के लिए रक्षासूत्र राखियां भेजकर उनकी कुशलता की कामना की है। इस अवसर पर विद्यालय के जितेंद्र शर्मा, जितेंद्र नागर,शैलेंद्र धाकड़,गंगा यादव सहित रामपाल यादव,रामसुमन, भरत यादव उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म