युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार के नये अवसर देने के लिये कोलारस में पीएम वानी का हुआ कार्यक्रम, हर क्षेत्र में मिलेगी वाई-फाई सुविधा - Kolaras


कोलारस पहुंचा पीएम वानी, पीएम वाणी के तहत पाए रोजगार और स्वरोजगार - सोरभ सिंह 

कोलारस - देश के सभी सार्वजनिक स्थानों पर वाई-फाई सुविधा उपलब्ध कराने वाली प्रधानमंत्री वाई फाई एक्सेस नेटवर्क इनिशिएटिव (पीएम वानी) योजना के तहत आज शिवपुरी के कोलारस स्थित स्नेह बिहारी गार्डन में कार्यक्रम व उद्घाटन समारोह रखा गया इस अवसर पर पीएम वाणी से जुड़े एक्सपेक्ट इन्फोटेक नेटवर्क के सह संस्थापक सौरभ सिंह ने बताया कि किस तरह वाई-फाई सेंटर एवं डाटा केंद्र की शुरूआत कर रोजगार और स्वरोजगार कर सकते हैं सौरभ सिंह ने बताया कि पीएम वानी योजना के तहत पूरे देश में सार्वजनिक डाटा केंद्र खोले जा रहे हैं। इसी कड़ी में कोलारस में भी इसकी शुरुआत की जा रही है, जिसकी कमान बतौर जिला स्तर पर नरपाल सिंह दोहरे संभालेंगे नरपल सिंह दोहरे का कहना है हम पूरे शिवपुरी जिले में हर घर पीएम वाणी योजना पहुंचाएंगे व लोगों को बहुत ही किफायती दामों पर इंटरनेट की सुविधा मुहैया कराएंगे।


नरपाल सिंह दोहरे का यह भी कहना है जिस तरह से पूरे देश को प्रधानमंत्री जी डिजिटल इंडिया बना रहे हैं हम भी इसी संकल्प के साथ लोगों तक इंटरनेट की सुविधा घर-घर तक पहुंचाएंगे आज के युग में इंटरनेट की दुनिया में भारत विश्व में सबसे तेजी से उभरती हुई शक्ति बन रहा है वहीं हम भी इसमें शामिल होकर घर-घर तक व हर-घर तक डिजिटल इंडिया पीएम वाणी वाई फाई योजना को पहुंचाएंगे।

इस योजना के माध्यम से प्रत्येक नागरिक इंटरनेट से कनेक्ट हो सकता है, जिससे उन्हें कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी। छोटे व्यापारी और दुकानदारों को इस योजना से व्यापार करने में भी आसानी होगी। इस योजना का एक मकसद डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देना भी है। पीएम वाणी के अंतर्गत वाई-फाई की सुविधा का लाभ बहुत ही कम कीमत में मिलेगा। कोलारस के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने बताया इस योजना के माध्यम से व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा जिससे की आय में वृद्धि होगी और जीवनशैली में सुधार आएगा। पीएम वाणी योजना के माध्यम से रोजगार के अवसरों में बढ़ोतरी होगी। इस योजना के कार्यान्वयन के लिए पूरे देश में सार्वजनिक डाटा केंद्र खोले किया जा रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म