कोलारस और बदरवास होते हुए समरसता यात्रा गुना की ओर हुई रवाना - Kolaras

कोलारस - पूरे प्रदेश में अभी संत रविदास समरसता यात्रा निकाली जा रही है। इसके लिए 5 रूट बनाए गए हैं। यह यात्रा विभिन्न स्थानों से होते हुए सागर तक पहुंचेगी, जहां संत रविदास का भव्य मंदिर का निर्माण किया जाना है।

शिवपुरी में कोलारस और बदरवास होते हुए समरसता यात्रा गुना के लिए रवाना हुई जहां गत दिवस कोलारस में और सोमवार को बदरवास में यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया और जनसंवाद कार्यक्रम में सभी ने संत रविदास के विचारों पर प्रकाश डाला। इस दौरान कलश यात्रा निकाली गयी।

 बदरवास जनसंवाद के बाद यह यात्रा गुना के लिए रवाना हुई। सुबह कोलारस में अंबेडकर पार्क से कलश यात्रा शुरू होकर देहरदा, लुकवासा होते हुए बदरवास के कई गांव में स्वागत समारोह के बाद बदरवास में अग्रवाल धर्मशाला में संत रविदास की चरण पादुकाओं की पूजा अर्चना कर जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें विधायक वीरेंद्र रघुवंशी सहित अन्य जनप्रतिनिधि शामिल हुए।

साध्वी रंजना दीदी ने जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि संत रविदास ने जाति पांति का भेदभाव किए बिना समाज में एकता फैलाई। आज उन्हीं के विचारों को अपनाने की जरूरत है। उनके प्रति श्रद्धा भाव अर्पित करते हुए सागर में भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। उसी के परिप्रेक्ष्य में यह यात्रा पूरे प्रदेश में निकाली जा रही है जिसमें लोगों की भागीदारी देखने लायक है।


Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म