मतदाताओं का सत्यापन करने 20 सितम्बर से घर-घर जाएंगे बीएलओ - Shivpuri



शिवपुरी - शिवपुरी जिले में मतदाता सूची के द्वितीय संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 20 सितंबर से मतदाता सत्यापन का कार्य शुरू होगा। मतदाता सूची पूरी तरह से शुद्ध हो इसके लिए जिले के सभी बीएलओ घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन करेंगे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार चौधरी ने जिले के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के रजिस्ट्रीकरण एवं सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को पूरी गंभीरता के साथ अपने-अपने क्षेत्र के बीएलओ के माध्यम से सत्यापन का काम कराने के निर्देश दिए हैं।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार फोटो निर्वाचक नामावली के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2023 का कार्य चल रहा है। जिसके तहत जिले के सभी 1488 बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर मतदाता सत्यापन का कार्य किया जाएगा। सत्यापन की शुरुआत 20 सितंबर से होगी और 30 सिंतबर तक यह अभियान चलेगा। बीएलओ द्वारा बीएलओ एप के माध्यम से प्रत्येक मतदाता का उसके घर जाकर सत्यापन किया जाएगा। मृत और दोहरी प्रवृष्टि वाले मतदाताओं की जांच की जाएगी। जांच के दौरान यदि कोई मतदाता मृत या डुप्टीलकेट पाया जाता है तो मतदाता सूची से उसका नाम हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

प्राप्त जानकारी अनुसार द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2023 अंतर्गत 2 अगस्त से 17 सितंबर तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने और संशोधन के लिए 1 लाख 9 हजार 927 आवेदन प्राप्त हुए हैं। आवेदनों का समय सीमा के अंदर निराकरण करने के निर्देश दिए गए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म