कोलारस नगर में चल समारोह के साथ मनाया जायेगा राधा जी का जन्मोत्सव - Kolaras

 

कोलारस - मिनी वृन्दावन कहे जाने वाले कोलारस में 23 सितम्बर शनिवार को राधा अष्टमी के शुभ अवसर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नगर में चल समारोह के साथ धूम धाम मनाई जायेगी श्री राधा जन्मोत्सव।

राधा अष्टमी चाव समिति के सयोजक विपिन खैमरिया द्वारा जानकारी देते हुये बताया गया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कोलारस नगर में राधा अष्टमी का पर्व बड़ी ही धूम धाम के साथ मनाया जायेगा जिसमें सुबह 06 बजे राधा गोपाल जी मंदिर पर राधा जी के जन्म दर्षन तथा 08 बजे दादी कथा उत्सव, 11 बजे जन्म बधाई दर्षन एवं 04 बजे नगर में राधा चाव समिति के द्वारा चल समारोह राधा गोपाल जी मंदिर से प्रारम्भ होकर नगर के मुख्य मार्गो जगतपुर, एवी रोड़, एप्रोच रोड़ एवं सदर बाजार होते हुये रात्रि 11 बजे राधा गोपाल जी मंदिर पर प्रसाद वितरण के साथ समापन किया जायेगा। 

राधा अष्टमी भाद्रपद महीने के शुक्ल पक्ष की अष्टमी को मनाई जाती है क्योकि इस दिन श्रीकृष्ण की प्रिय राधा जी का जन्म हुआ था। राधा अष्टमी हर साल मनाई जाती है और यह व्रत त्यौहार राधा जी और क़ृष्ण जी के भक्तों के लिये बहुत ही महत्तव रखती है।

राधा अष्टमी का महत्तव:-

यह त्यौहार महिलाओं के बीच काफी लोकप्रिय है और इस दिन महिलाएं व्रत रखती है ताकि उन्हें राधा जी का विशेष आशीर्वाद प्राप्त हो सके । इस व्रत को ऱखने से महिलाओं को अखण्ड सौभाग्य की प्राप्ति होती है। ऐसा माना जाता है कि इस व्रत को ऱखने से सुख-और शांति घर आती है। राधा अष्टमी का व्रत करने से आपके सभी पाप धुल जाते है। ऐसा माना जाता है कि राधा जी भगवान श्री कृष्ण जी से थोड़ी बड़ी थी।


Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म