अवैध आतिशवाजी बनाने का करोबार किराए के ममान में था जारी, पुलिस ने माल जप्त कर आरोपी पर विवस्फोटक अधिनियम के तहत किया मामला दर्ज - Shivpuri

 


शिवपुरी - शिवपुरी में दीपावली से पहले अवैध आतिशबाजी बनाने का खेल शुरू हो गया है इसी क्रम में पुलिस को मिली सूचना के आधार पर कोतवाली पुलिस ने रविवार को मनियर क्षेत्र के राठौर मोहल्ला में एक मकान में छापामार कार्रवाई करते हुए यहां से 80 हजार रुपये कीमत की आतिशबाजी बनाने की बारूद और अन्य सामग्री जब्त की है पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को पकड़ा है। इस आरोपी के पास से कोतवाली पुलिस ने बारूद और सामग्री बरामद की है।

पुलिस ने बताया है कि पकड़ा गया व्यक्ति अवैध रूप से रिहायसी क्षेत्र में आतिशबाजी बनाने का काम करता था मुखबिर की सूचना के आधार पर इस मकान पर छापा मार कर उसे पकड़ा गया है कोतवाली प्रभारी विनय यादव ने बताया कि पुलिस ने पकड़े गए व्यक्ति फिरोज खान पुत्र फूलो खान पर विस्फोटक अधिनियम के मामला दर्ज कर लिया है पुलिस का कहना है कि यह आरोपी मनियर क्षेत्र के राठौर मोहल्ले में एक किराए के मकान में अवैध रूप से आतिशबाजी बनाने का काम करता था अवैध आतिशबाजी के लिए ही इसने संबंधित मकान में आतिशबाजी का सामान व बारूद व अन्य सामग्री एकत्रित की थी पुलिस अभी इससे और पूछताछ कर रही है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।

आधा दर्जन की हुई थी पहले  मौत
शिवपुरी व इसके आसपास के इलाकों में अवैध रूप से आतिशबाजी बनाने का काम होता है। पूर्व में बदरवास में एक बड़ा हादसा हो चुका है, इसमें आधा दर्जन लोगों की मौत हुई थी। बदरवास में भी अवैध पटाखे की फैक्ट्री में विस्फोट हुआ था। इस हादसे के बाद पूरे मामले को दबा दिया गया। इस तरह से दीपावली का त्यौहार आते ही यह अवैध आतिशबाज सक्रिय हो जाते हैं। लोगों का कहना है कि इस तरह का अवैध कारोबार करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की आवश्यकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म