पॉलीटेक्निक अतिथि व्याख्याताओं ने किया मंत्री सिंधिया का स्वागत कर आभार व्यक्त - Shivpuri

शिवपुरी - तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं रोजगार विभाग मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया के शिवपुरी प्रवास के दौरान ग्वालियर बायपास चौराहे पर 400रू कालखंड में कार्यरत अतिथि व्याख्याताओं ने स्वागत कर दिया धन्यवाद और आभार व्यक्त किया। अतिथि व्याख्याताओं ने मौके पर ही मंत्री जी को बताया कि शासन स्तर पर 2 केबिनेट हो गई है किंतु पंचायत में घोषणा के अनुरूप अतिथि व्याख्याताओं का प्रस्ताव कैबिनेट से पास नहीं हुआ है। इस पर मंत्री सिंधिया ने आगामी कैबिनेट में प्रस्ताव पास कराने को कहा है। स्वागत के दौरान अतिथि व्याख्याता स्वाति अग्रवाल, आरती कुशवाह, सतीश शर्मा, मनोज शाक्य, मनीष चौकोटिया, योगेश गुप्ता, दिनेश सेन, ओमप्रकाश सोलंकी, सुघर सिंह जाटव, अमन सैनी, लता पचौरी, राधेश्याम कुशवाह, रिंकू रजक उपस्थित रहे। 

जानकारी देते हुए पॉलीटेक्निक अतिथि विद्वान (व्याख्याता) संघ के प्रदेश सचिव दिनेश कुमार सेन ने बताया विगत 11 सितंबर 2023 को प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मा. श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने भोपाल आवास पर तकनीकी शिक्षा विभाग से संबद्ध 69 पॉलीटेक्निक एवं 5 इंजीनियरिंग कॉलेज में निरंतर कार्यरत अतिथि व्याख्याताओं को न बाहर किए जाने, रु 50000/- प्रतिमाह मासिक वेतनमान, शास. सेवकों के समान अवकाश की सुविधा, एक अकादमिक सत्र में अतिथि व्याख्याताओं को उनके आसपास के कॉलेज में स्थानांतरण की सुविधा, अतिथि व्याख्याताओं को पीएससी की परीक्षा में संशोधित कर 25% पद आरक्षित किए जायेंगे, अनुभव के प्रतिवर्ष 4 और अधिकतम 20 अतिरिक्त अंक को बढ़ाकर अधिकतम 10% दिए जाने की व्यवस्था की जाएगी।  इस प्रकार से कुल 6 घोषणाएं की गई है।

मुख्यमंत्री घोषणा अनुरूप उच्च शिक्षा विभाग में लागू घोषणाएं और प्रावधान तकनीकी शिक्षा विभाग में लागू होना सुनिश्चित किया है इस पर समस्त अतिथि व्याख्याताओं ने मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद ज्ञापित कर निवेदन किया है कि अतिथि व्याख्याताओं की भविष्य सुरक्षा की चिंता दूर करते हुए महापंचायत में की गई घोषणाओं के क्रियान्वन हेतु कैबिनेट के माध्यम से पास कराकर, विभाग आदेश चुनावी आदर्श आचार संहिता से पहले जारी हो जिससे सभी अतिथि व्याख्याताओं को महापंचया में की गई घोषणाओं का लाभ मिल सके।
                                                                                                                            

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म