मतदान केंद्रों के युक्तियुक्तकरण के संबंध में राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित - Shivpuri



शिवपुरी - विधानसभा निर्वाचन 2023 को दृष्टिगत रखते हुए राजनैतिक दलों अथवा जनप्रतिनिधियों से प्राप्त मतदान केंद्रों के परिवर्तन प्रस्तावों के संबंध में बैठक कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। 

जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में एडीएम विवेक रघुवंशी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी जे.पी.गुप्ता सहित राजनैतिक दलों के प्रमुख एवं प्रतिनिधि तथा अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की आपत्तियों को सुना। मतदान केन्द्रों के बारे में चर्चा की गयी। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान केंद्रो के युक्तियुक्तकरण के संबंध में निर्धारित समय-सीमा के पश्चात् राजनैतिक दलों तथा जन प्रतिनिधियों के माध्यम से मतदान केंद्रो के परिवर्तन प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। विधानसभा निर्वाचन 2023 को दृष्टिगत रखते हुए, यदि आयोग द्वारा मतदान केंद्रो के प्रस्ताव भेजने की अनुमति दी जाती है, तो इन प्रस्तावों पर चर्चा उपरांत वरिष्ठ कार्यालय को भेजा जायेगा। उन्होंने कहा कि बैठक में प्राप्त प्रस्तावों पर विचार किया जाएगा। शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हो एवं मतदाताओं को मतदान करने में किसी भी तरह की परेशानी ना आए, ऐसे प्रयास हम सभी को करना है।

उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त नियम एवं निर्देशों के अनुरूप ही कार्य किया जाएगा। समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी अपने दायित्वों का पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन करें और समय सीमा का आवश्यक रूप से ध्यान रखें। इस मौके पर जिले के क्रिटिकल एवं वल्नरेबल मतदान केन्द्रों के बारे में चर्चा की एवं सभी ने अपने-अपने विचार साझा किए।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म