बक्सपुर विद्यालय में एकता दिवस के रूप में मनी सरदार पटेल की जयंती - Badarwas



सरदार पटेल के अथक और फौलादी  प्रयासों से हो सका देश का एकीकरण :- अवस्थी 

देवेन्द्र शर्मा बदरवास :- सरदार पटेल ने देश की आजादी में प्रमुख भूमिका निभाने के साथ स्वतंत्रता के बाद भी देश को एक सूत्र में बांधने के लिए अथक प्रयास किया उनकी दृढ़ता,फौलादी विचार और सटीक एवं ठोस निर्णय क्षमता के फलस्वरूप ही हमारा देश अखंड राष्ट्र बना और सम्पूर्ण देश कृतज्ञ होकर उन्हें लौह पुरुष के रूप में याद करता है। उक्त बात लौहपुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पर बदरवास के शासकीय मिडिल स्कूल बक्सपुर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक गोविन्द अवस्थी ने कही।

राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम में सरदार वल्लभभाई पटेल  के चित्र पर पुष्पांजलि और माल्यार्पण शिक्षक गोविन्द अवस्थी, जितेंद्र शर्मा,शैलेंद्र धाकड़, गंगा यादव,सुनील ओझा ने किया। 

लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जीवन चरित्र से विद्यार्थियों को परिचित कराते हुए प्रधानाध्यापक गोविन्द अवस्थी ने कहा कि सरदार पटेल भारत की एकता और अखंडता के सूत्रधार थे। दृढ़ इच्छा शक्ति और मजबूत इरादों का दूसरा नाम सरदार पटेल है।उनकी दूरदर्शिता एवं दृढ़ता का ही परिणाम था कि सैंकड़ों रियासतों में बंटे देश का एकीकरण संभव हो सका और हमारा देश अखंड राष्ट्र बना। शिक्षक जितेंद्र शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि देश के एकीकरण में महत्वपूर्ण योगदान, निडरता, स्पष्टता, अडिग  इरादे और राष्ट्रभक्ति के गुणों ने उन्हें विशिष्ट पहचान दी और उनकी जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में हम मनाते हैं कार्यक्रम में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने उपस्थित रहकर लौह पुरुष सरदार पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद कर प्रेरणा लेने का संकल्प लिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म