टिकट नहीं मिलने पर समर्थकों ने सिंधिया के महल को घेरा, गाड़ी के आगे लेटे - Gwalior



मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा पांचवी लिस्ट जारी किए जाने के बाद राजनीतिक बवाल लगातार बढ़ता जा रहा है और आज यह बवाल केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और ग्वालियर के महाराज के महल तक पहुंच गया नाराज भाजपाइयों ने सिंधिया के महल के बाहर जमकर नारेबाजी की और जब सिंधिया महल से बाहर निकले तो उनकी गाड़ी के आगे लेट कर विरोध जताया इस दौरान सिंधिया ने नाराज कार्यकर्ताओं को समझने का तमाम प्रयास किया लेकिन कार्यकर्ता लगातार नारेबाजी करते रहे।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा द्वारा जारी पांचवी लिस्ट के बाद बवाल मच गया है। बता दें कि भाजपा ने पांचवीं लिस्ट में ग्वालियर की पूर्व विधानसभा से पूर्व मंत्री माया सिंह को टिकट दिया है। जबकि भाजपा नेता मुन्नालाल गोयल इस सीट से अपनी दावेदारी ठोक रहे थे। जैसे ही पांचवी लिस्ट आने पर माया सिंह के नाम का ऐलान हुआ, मुन्नालाल गोयल के समर्थक इकट्ठा होना शुरू हो गए। उसके बाद उनके समर्थकों ने मुरार के बारादरी चौराहे पर चक्का जाम करते हुए जमकर हंगामा मचाया।

गोयल के समर्थकों ने किया जमकर प्रदर्शन
मुन्नालाल गोयल के समर्थक सुबह होते ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल तक पहुंच गए। इस दौरान महल पर तैनात गार्ड ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उनसे झूमाझट भी हुई और वहां लगे बैरिकेड को लांघते हुए महल के मुख्य द्वार तक पहुंच गए। यहां डेढ़ से दो घंटे तक जमकर हंगामा किया। इस दौरान मुन्नालाल गोयल के समर्थन में जमकर नारेबाजी भी की गई। हद तो तब हो गई जब ज्योतिरादित्य सिंधिया महल से बाहर निकले तो कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोकने का प्रयास किया और उनकी गाड़ी के आगे भी लेटकर विरोध प्रदर्शन करने लगे।

मुन्नालाल गोयल के साथ खड़ा हूं: सिंधिया

आपको बता दें कि पूर्व मंत्री माया सिंह भी महल से जुड़ी हैं और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की रिश्तेदार हैं। इसके साथ ही वो ज्योतिरादित्य सिंधिया की मामी भी लगती हैं।  मुन्नालाल गोयल भी सिंधिया समर्थक है, ऐसे में सिंधिया के सामने गोयल समर्थकों को साधना बड़ी चुनौती नजर आ रही है। वहीं प्रदर्शन कर रहे इन सभी लोगों से मिलने के लिए आए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कई बार ऐसा हुआ है कि दिग्गजों के टिकट नहीं हो पाए हैं और मैंने खुद मुन्नालाल गोयल का टिकट तीन बार करवाया है, ये सबको पता है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि आप लोगों के साथ खड़ा हूं और मुन्ना के साथ खड़ा हूं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म