कांग्रेस में बगावत तेज, नाराज कार्यकर्ताओं ने पीसीसी के सामने दिग्विजय सिंह का पुतला फूंका - MP News



मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस के 229 उम्मीदवारों का ऐलान हो चुका है अभी पहली सूची के उम्मीदवारों का विरोध पूरी तरह से थमा भी नहीं था कि अब दूसरी सूची आने पर बगावत के सुर और तेज हो गए हैं नाराज कार्यकर्ताओं का गुस्सा चरम पर है प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सामने ऐसे ही पार्टी वर्कर्स ने आज राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का पुतला जला दिया। पवई और सेवढ़ा विधानसभा सीट के सैकड़ों नाराज कार्यकर्ता प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे यहां उन्होंने धरना प्रदर्शन और नारेबाजी कर अपना विरोध जताया ये सभी पवई विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री मुकेश नायक और सेवड़ा सीट से घनश्याम सिंह को टिकट दिए जाने का विरोध कर रहे थे इनका कहना था कि अगर पार्टी ने इन दिनों सीटों पर प्रत्याशी नहीं बदले तो कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ेगा साथ ही उन्होंने दिग्विजय सिंह पर अपने नेता दामोदर का टिकट कटवाने का आरोप भी लगाया। 

जहां टिकट बदले वहां भी विरोध 
कांग्रेस ने दूसरी सूची में जिन सीटों पर प्रत्याशी बदले हैं, वहां पर भी विरोध जताया जा रहा है। पार्टी ने जिन नेताओं का टिकट बदला है, वह अब नाराज हो गए हैं। दतिया से पूर्व प्रत्याशी अवधेश नायक ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है उनका कहना है कि वह अब अपने समर्थकों से रायसुमारी कर रहे हैं उसके बाद बड़ा फैसला लेंगे। वहीं गोटेगांव से शेखर चौधरी भी नाम काटे जाने पर नाराज हैं। इसके साथ भोपाल की बैरसिया, हुजूर, दक्षिण पश्चिम, नर्मदापुरम की सुहागपुर सीट पर भी दावेदार नाराज हैं।



विरोध में फाड़े कपड़े कराया मुंडन
इधर, श्यामला हिल्स स्तिथ कमलनाथ के बंगले पर नाराज कार्यकर्ताओं ने कपड़े फाड़कर और मुंडन करवाकर अपना विरोध जताया। भोपाल की बैरसिया विधानसभा से टिकट की दावेदारी कर रहे राम भाई मेहर के समर्थक बड़ी संख्या में नाथ के बंगले पर पहुंचे। मेहर को टिकट न दिए जाने पर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने इस सीट से जयश्री हरीकिरण को प्रत्याशी बनाया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म