कमलनाथ बोले- बांगरे चुनाव नहीं लड़ेंगी, मंच से उतरते ही पूर्व डिप्टी कलेक्टर ने कहा- न्याय होगा - MP News



मध्य प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर से पद से इस्तीफा देने वाली निशा बांगरे ने गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। हालांकि, उनके बैतूल जिले की आमला सीट से चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बना हुआ है। 

मंच से कमलनाथ ने कहा कि निशा बांगरे चुनाव नहीं लड़ेंगी, लेकिन जनता की सेवा करती रहेंगी। मंच से उतरते ही बांगरे ने कहा कि कांग्रेस मुझे आवला विधानसभा से टिकट देने वाली थी। टिकट रोककर भी रखा था। जब उम्मीदवार घोषित किया गया तो राज्य सरकार ने मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया। मुझे अब भी भरोसा है कि मेरे साथ न्याय होगा। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि मुझे कोई पद मिले या न मिले, मैं जनता की सेवा करती रहूंगी। 
इससे पहले नामांकन दाखिल करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मानसरोवर कॉम्प्लेक्स में आमसभा को संबोधित किया। कमलनाथ ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया। निशा बांगरे ने मंच से यह घोषणा की कि वह जीवनभर कांग्रेस में रहेंगी। इसके बाद कमलनाथ ने कहा कि निशा बांगरे जी आप चिंता मत कीजिएगा। हम आपसे प्रदेश की सेवा कराएंगे। आप उदाहरण बनेंगी, कोई बात नहीं कि आप चुनाव नहीं लड़ रही हो। आपकी सेवा की आवश्यकता पूरे प्रदेश को है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं से कहा कि हमें निशा बारंगे जैसी और भी महिलाओं को सामने लाना है। 

आमला से टिकट मिलने की थी अटकलें
निशा बांगरे आमला से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थी। इसे लेकर उन्होंने डिप्टी कलेक्टर पद से इस्तीफा दिया थआ। प्रदेश सरकार ने इस्तीफा स्वीकार नहीं किया। अदालतों में जाने के बाद उनका इस्तीफा स्वीकार हुआ। वह भी तब जब कांग्रेस ने आमला ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी। इससे पहले बांगरे ने इस्तीफा स्वीकार करने के लिए पदयात्रा तक निकाली थी। उन्हें भोपाल में गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया था। जमानत पर उन्हें छोड़ा गया था। सोमवार को ही कांग्रेस ने मनोज मालवे को अपना प्रत्याशी घोषित किया थआ। इस्तीफा मंजूर होने के बाद बुधवार को बांगरे ने छिंदवाड़ा में कमलनाथ से मुलाकात की थी। कमलनाथ ने उनको कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद दिल्ली में नेताओं से टिकट का आश्वासन दिया। अब बांगरे ने चुनाव लड़ने के एलान के साथ ही कांग्रेस से उन्हें लेकर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है।

कांग्रेस ने पूर्व प्रत्याशी मनोज मालवे को दिया टिकट
बैतूल जिले की आमला सीट पर कांग्रेस ने पूर्व प्रत्याशी मनोज मालवे को अपना टिकट दिया है। कांग्रेस ने निशा बांगरे के इस्तीफे के इंतजार में आमला सीट होल्ड कर रखी थी। बांगरे के इस्तीफा देने के बावजूद सरकार की तरफ से इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया था। लंबे इंतजार के बाद सोमवार को तीसरी सूची में आमला में प्रत्याशी घोषित कर दिया था। बांगरे का कहना है कि कांग्रेस ने कहा था कि अंतिम दो दिनों तक पार्टी उनके इस्तीफे का इंतजार करेगी। अब इस्तीफा मंजूर होने के बाद बांगरे कांग्रेस से अपना स्टैंड बताने को कहा है। बांगरे ने एलान किया था कि यदि कांग्रेस उनको टिकट नहीं देती है तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी। 

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म