नए MLA के स्वागत की तैयारी शुरू, विधानसभा सचिवालय ने चार दिसंबर को बुलाई बैठक, स्वागत कक्ष बनेगा - MP News



मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना तीन दिसंबर होने के साथ ही परिणाम सामने आ जाएंगे नव निर्वाचित विधायकों के चयन के बाद उनके भोपाल में आने पर विधानसभा सचिवालय ने उनके स्वागत की तैयारी शुरू कर दी है इसके लिए चार नवंबर को विधानसभा सचिवालय में बैठक बुलाई गई है वहीं, स्वागत कक्ष बनाया जाएगा यहां पर नए विधायकों के निर्वाचन प्रमाण पत्र जमा होंगे इसके बाद उनके परिचय पत्र बनाए जाएंगे उनके बैंक खाते खोलने से लेकर उनके ई-मेल आईडी बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। 

विधानसभा सचिवालय के प्रमुख सचिव एपी सिंह ने बताया कि नए विधायकों के स्वागत के लिए तैयारी शुरू कर दी है चुनावी साल में विधायकों ने आचार संहिता से पहले डेढ़ महीने में विधायक निधि और स्वेच्छानुदान की करीब 250 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि खर्च कर दी ऐसे में अब नए विधायकों को स्वेच्छानुदान और विधायक निधि के लिए नए वित्तीय वर्ष का इंतजार करना पड़ेगा जानकारी के अनुसार विधायक निधि में अभी करीब 150 करोड़ रुपये बचे हैं यानी एक विधायक के पास करीब 65 लाख और स्वेच्छानुदान के कुल 1.41 करोड़ यानी एक विधायक के पास 61 हजार रुपये ही बचे हैं।

बेटिकट विधायकों को आवास खाली करने के निर्देश 
मध्य प्रदेश विधानसभा के वर्तमान विधायकों को आवास खाली करने के लिए निवेदन किया गया है। ऐसे करीब 30 विधायकों को पत्र लिखा गया है। साथ ही नए विधायकों के भोपाल आने पर उनके रहने के लिए शासकीय सर्किट हाउस और गेस्ट हाउस समेत अन्य जगह इंतजाम किए जा रहे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म