शादी से पहले यह गलती न करें लड़कियां, मुंबई में मैंने यह बात सीखीः एक्ट्रेस कीर्ति चौधरी - National



अपनी टैलेंट के जरिए टीवी पर इंदौर का नाम रोशन कर रही एक्ट्रेस कीर्ति चौधरी actress kirti choudhary जल्द ही स्टार प्लस के टीवी शो बातें कुछ अनकही सी में एंट्री करती नजर आएंगी। इसमें कीर्ति मेन लीड कैरेक्टर मोहित के अपोजिट में नजर आएंगी कीर्ति दीपावली पर इंदौर आई हुई हैं और उन्होंने इंदौर की गर्ल्स के लिए एक खास मैसेज दिया उन्होंने कहा कि मैंने इंदौर में स्कूलिंग एनडीपीएस और एमबीए मैंने वैष्णव मैनेजमेंट से एमबीए किया एमबीए करने के बाद मैंने लगभग 6 महीने जॉब की पर मुझे लगा कि मुझे अपने सपने के पीछे जाना चाहिए। इसके बाद मैंने पापा को इस बारे में बताया उन्होंने मुझे पूरा सपोर्ट करा और फिर मैं इंदौर से मुंबई आ गई मेरा मानना है कि अगर आप अपने ड्रीम को अपना करियर बनाते हैं तो आप हमेशा स्ट्रेस फ्री रहते हैं फिर आपको खुद को स्ट्रेस फ्री रहने के लिए वीकेंड पर पार्टी करने की जरूरत महसूस नहीं होती आप अपने काम को ही इतना एंजाय करते हैं कि आप हमेशा खुश रहते हैं इसलिए मैं सबसे कहना चाहती हूं कि हमेशा अपने ड्रीम को फॉलो करें। इसके साथ ही गर्ल्स को मेरा स्पेशल मैसेज है कि शादी से पहले करियर को लेकर कोई गलती न करें, आज के दौर में शादी करने से पहले अपने करियर को अच्छे से इस्टैब्लिश करें मुंबई ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है और यहां पर मैंने सीखा है कि करियर को अन्य चीजों के साथ आपको करियर को भी बराबर प्राथमिकता देना चाहिए।

इंदौर आई और नया सीरियल मिल गया
अपने इस नए शो के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस कीर्ति ने कहा कि यह शो मेरे लिए भगवान का दिया दिवाली गिफ्ट है। मैं दीपावली सेलिब्रेट करने के लिए इंदौर आई हुई थी और घर से ऑडिशन के लिए एक 30 सेकंड का क्लिप बनाकर भेजा था। शो से जुड़े लोगों को वह क्लिप पसंद आया और फिर मुझे मुंबई बुला लिया गया। कीर्ति चौधरी ने बताया कि इस शो के प्रोड्यूसर राजन शाही है जो अनुपमा और ये रिश्ता क्या कहलता है जैसे शो के भी प्रोड्यूसर भी है। मैंने अभी तक जीतने भी शो किए हैं सबमें कुछ नया सिखने को मिला है। मेरा मानना है कि एक्टर की लाइफ में लर्निंग प्रोसेस कभी खत्म नहीं होती हैं। हमेशा कुछ नया सीखने को मिलता रहता है।


हर दिन 12 घंटे चक्कर काटे
2014 में मिस इंदौर का खिताब जीतने वाली और मिस दिवा की फाइनलिस्ट रह चुकी कीर्ति कहती हैं कि मुंबई में बिना स्ट्रगल के सफलता नहीं मिलती, भले ही आप किसी ब्यूटी पेजेंट से ही क्यों न इस फील्ड में गए हो। शुरूआती 6 महीने मैंने लगातार 12-12 घंटे तक ऑडिशन के लिए एक स्टूडियो से दूसरे स्टूडियो के चक्कर काटे हैं इसके बाद मुझे अपना पहला शो ज़ी टीवी का 'हमारी बहू' मिला था फिर मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद मैंने नागिन-6 में भी निगेटिव करैक्टर किया है जिसे लोगों और क्रिटिक्स ने काफी पसंद किया था मैंने कई सीरियल, वेब सीरीज और कमर्शियल्स में काम किया है ज्यादातर नेगेटिव रोल निभाने का ही मौका मिला हालांकि मुझे लगता है कि नेगेटिव रोल में क्रिएटिविटी दिखाने का ज्यादा मौका होता है क्योंकि एक तय इमेज के मुताबिक एक्टिंग नहीं करनी होती है आप किसी भी नेगेटिव किरदार में अपने अनुसार इम्प्रोवाइस कर सकते हैं जिससे आपकी स्किल्स बेहतर होती है। ‘मर्दानी-2’ में भी मुझे एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का मौका मिला जिसके साथ ही बॉलीवुड के लिए मेरे रास्ते खुल गए।

सब्र से मिलता है काम और पहचान
मेरा मानना है कि अगर आप के अंदर टैलेंट है और आप मेहनती है तो आपको मुंबई में काम जरूर मिलेगा। यह बात अलग है कि हर फील्ड की तरह इसमें भी शुरुआत में थोड़ा स्ट्रगल करना पड़ता है और कुछ ऐसे लोग भी मिलते है जो आपको मिस गाइड और डी मोटिवेट भी करते हैं पर आप अगर पूरी मेहनत के साथ काम तलाश कर रहे हैं तो फिर देर से ही सही पर आपको काम भी मिलता है और अच्छा काम करने पर पहचान भी मिलती है। बस आपके अंदर सब्र का होना जरूरी है

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म