नेशनल पार्क के अंदर स्थित बलारी माता मंदिर के लिए बनेगा कॉरिडोर - Shivpuri



शिवपुरी में माधव नेशनल पार्क के अंदर स्थित प्रसिद्ध बलारी माता मंदिर के लिए भक्तों को आने जाने के लिए कॉरिडोर बनाया जाएगा एक पत्रकार वार्ता के दौरान भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने इस बात की जानकारी दी इस मौके पर बीजेपी के संभाग प्रभारी सांसद हरीश द्विवेदी, जिला प्रभारी व सांसद निशिकांत दुबे सहित बीजेपी जिलाध्यक्ष राजू बाथम व अन्य पार्टी कार्यकर्ता पदाधिकारी मौजूद रहे।

वह दिल्ली से आज इस बात की जानकारी देने के लिए आए हैं कि केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव से आश्वासन मिलने के बाद वह इस खुशी का पैगाम लेकर शिवपुरी आए हैं इस दौरान शिवपुरी के प्रसिद्ध बलारी माता मंदिर पर भक्तों को आने जाने के लिए फॉरेस्ट एरिया में फेंसिंग कर कॉरिडोर बनाया जाएगा। मंदिर आने-जाने में भक्तों को कोई दिक्कत नहीं होगी।
भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बताया कि करीब एक साल पहले से इस माता मंदिर पर आने - जाने के लिए भक्तों को वन विभाग द्वारा रोका - टोका जा रहा था यह मामला हमारे सामने आया तो इस संदर्भ में केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री से चर्चा के उपरांत उनके आश्वासन मिला है कि यहां कॉरिडोर बनेगा।

गौरतलब है कि माधव राष्ट्रीय उद्यान के अंदर कुछ महीने पहले तीन टाइगर लाए गए हैं इन तीन टाइगरों को लाए जाने के बाद उद्यान के अंदर स्थित प्रसिद्ध बलारी माता मंदिर पर भक्तों को आने - जाने को लेकर वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा रोक - टोक की जाती है बीते दिनों यहां पर बलारी माता मंदिर के पुजारी और अन्य भक्तगणों से वन विभाग के कर्मचारियों का विवाद भी हो चुका है, जिसमें पथराव व बलवा तक हुआ था और दोनों पक्षों पर एफआईआर दर्ज की थी।

अब विधानसभा चुनाव के दौरान मामला तूल न पकड़ जाए, इसलिए आनन - फानन में भाजपा नेताओं द्वारा इस मामले में अब सफाई देते हुए कॉरिडोर बनाए जाने की बात कही जा रही है बलारी माता मंदिर प्रसिद्ध मंदिर है और इस मंदिर से शिवपुरी जिले ही नहीं आसपास के जिलों से ही भक्तगणों की आस्था जुड़ी हुई है खासकर गुर्जर समाज के लोग इस मंदिर से खासी आस्था रखते हैं इसलिए दिल्ली से भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर जहां शिवपुरी आए और इस मामले में पत्रकार वार्ता के दौरान जहां कॉरिडोर बनाए जाने की जानकारी पत्रकारों को दी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म