सरकार 2275 रुपये क्विंटल खरीदेगी गेहूं! नाथ बोले- 2700 का किया था वादा, मोदी की झूठ बोलने की गारंटी - MP News


मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने बड़ा हमला बोला है पूर्व सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर साबित किया है कि वह चुनाव के लिए झूठे वादे करती है और चुनाव के बाद उन वादों से मुकर जाती है मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में भारतीय जनता पार्टी ने 2700 रुपये प्रति क्विंटल गेहूं खरीदने की घोषणा की थी, लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं कि गेहूं खरीदी के लिए जो आदेश जारी हुआ है, उसमें गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य एमएसपी 2275 रुपये रखा गया है।

कमलनाथ ने कहा कि स्पष्ट है कि मध्य प्रदेश की डॉ. मोहन यादव सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को झूठ बोलने की गारंटी साबित करने जा रही है इससे पहले चुनाव की घोषणा के मुताबिक धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य भी नहीं दिया गया इस फैसले से भाजपा ने एक बार न सिर्फ अपना किसान विरोधी चरित्र उजागर किया है, बल्कि यह भी साबित कर दिया है कि सार्वजनिक जीवन की न्यूनतम नैतिकता भी भारतीय जनता पार्टी के अंदर शेष नहीं है। 

पूर्व सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता और किसान भाइयों को भाजपा की इस वादाखिलाफी को गौर से देखना चाहिए और समझना चाहिए कि उनका सच्चा हितैषी कौन है? एक तरफ भारतीय जनता पार्टी है, जो किसानों के खिलाफ भूमि अधिग्रहण कानून लाती है, जो किसानों के खिलाफ तीन काले कृषि कानून बनाती है, जो किसानों पर गोली चलवाती है और जो 2022 में किसानों की आमदनी दोगुनी करने का झूठा वादा करती है दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी है जो किसानों से जो भी वादा करती है, उसे पूरा करती है कांग्रेस पार्टी किसानों को उनका अधिकार दिलाने की लड़ाई पुरजोर ढंग से लड़ेगी और किसानों को उनका अधिकार दिलाना सुनिश्चित करेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म