प्रभात फेरी निकाल कर सर्वप्रथम अयोध्या में भगवान श्री रामलला की आरती शंख-झालर से अशोकनगर में की जाएगी : पंडित कैलाशपति



22 जनवरी को प्रातः 4:45 बजे भगवान श्री राजराजेश्वर महादेव मंदिर पुराना बाजार से प्रभात फेरी प्रारंभ होगी

22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है, जिसको लेकर देश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

 अक्षर पीठ अशोक नगर द्वारा देश की अनूठी प्रभात फेरी निकाली जाती है।

22 जनवरी को भी श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में अक्षर पीठ द्वारा एक भव्य प्रभात फेरी का आयोजन किया जा रहा है,जिसको लेकर आज एक वर्चुअल मीटिंग की गई।

जिसमें प्रभात फेरी के युवा कार्यकर्ता भाई-बहन जुड़े,जिन्होंने उत्साह के साथ इस कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने का संकल्प लिया।

बैठक में तय किया गया कि प्रभात फेरी में शामिल होने वाले श्रद्धालुओ को ध्वजा प्रदान की जाएगी। बहने शंख ध्वनि करके रामलला के आगमन का अभिनंदन करेंगी। साथ ही सभी अक्षर पीठ के सदस्य वाद्य यंत्र झालर,मंजीरों द्वारा प्रातः कालीन भगवान की आरती का मानस तैयार कर नगर भर में कीर्तन करेंगे।

 बैठक में प्रभात फेरी के मुख्य मार्गदर्शक पंडित कैलाशपति नायक भी सम्मिलित हुए जिन्होंने बैठक को मार्गदर्शन प्रदान किया।  आगामी बैठक 13 जनवरी शनिवार को होना तय की गई, जिसमें सभी लोग व्यवस्था संबंधी चर्चा कर कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने हेतु संपर्क अभियान पर जोर देंगे।

 साथ ही आग्रह किया गया कि सभी अपने सोशल मीडिया इत्यादि से प्रचार प्रसार कार्यक्रम की अधिक से अधिक सूचना नगर वासियों को देंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म