देश के सबसे बड़े मेले का उद्घाटन करते समय CM यादव ने सिंधिया परिवार की जमकर तारीफ की, जानें क्या बोले - Gwalior

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव गुरुवार को यहां ग्वालियर व्यापार मेले का औपचारिक शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि इस  व्यापार मेले को अंतरराष्ट्रीय स्वरूप दिया जाएगा, इसके लिए वे प्रयास करेंगे। इस मौके पर सीएम ने सिंधिया परिवार की जमकर तारीफ भी की।

सीएम ने कहा कि हम उज्जैन वासियों और सिंधिया परिवार का एक अलग ही रिश्ता है, क्योंकि महाराज ने उज्जैन को राजधानी बनाई थी और फिर यह राजधानी ग्वालियर आई। इसलिए हमारा अलग रिश्ता है और अगर उज्जैन को बदलने का स्वरूप किसी को जाता है तो उसमें माधो महाराज 'स्व. माधवराव सिंधिया' की बड़ी भूमिका है। ग्वालियर के निर्माण में उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई है, साथ ही उज्जैन की मंदिरों में कायाकल्प करने में सबसे बड़ा योगदान दिया है।

125 वर्ष से पुराने ग्वालियर व्यापार मेले का आज औपचारिक शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा किया गया। मुख्यमंत्री यादव केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ग्वालियर व्यापार मेला मैदान स्थित कला रंगमंच पर पहुंचे और मेले का औपचारिक शुभारंभ किया।

सीएम ने कहा कि ग्वालियर व्यापार मेला ऐतिहासिक है। स्वर्गीय माधवराव सिंधिया ने इस मेले की स्थापना की थी और एक शतक से अधिक समय से यह मेला अपनी भव्यता लिए हुए है। मध्य प्रदेश सरकार का पूरा प्रयास रहेगा कि मेले को अंतरराष्ट्रीय स्वरूप दिया जाए, जिसके लिए सरकार विशेष प्रयास करेगी। ग्वालियर व्यापार मेला वैसे तो 25 दिसंबर से शुरू हो चुका है, लेकिन डॉक्टर मोहन यादव ने गुरुवार को औपचारिक शुभारंभ किया। मेला अवधि 25 फरवरी तक रहेगी, जहां देश भर से आए व्यापारियों व कंपनियों द्वारा शिरकत की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म