ग्‍वालियर में पूरे परिवार ने की सामूहिक आत्महत्या, सुसाइड नोट में बताई ये वजह - Gwalior



मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में पूरे परिवार ने एक साथ फांसी लगा ली. ये घटना सिरोल थाना क्षेत्र की है. जानकारी के मुताबिक, यहां एक ही घर में रहने वाले परिवार के सभी सदस्यों का शव फांसी के फंदे से झूलता मिला है. पति के हाथ पर नस काटने का भी निशान है. बताया जा रहा है कि इस परिवार में पति, पत्नी और उनका बेटा रहता था. वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 


मौके से मिला सुसाइड नोट

इधर, घटना की खबर मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई है. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस को घटना स्थल से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें पिता ने बेटे द्वारा फांसी लगाई जाने से दुखी होकर आत्महत्या करने का जिक्र किया है. इसके अलावा सुसाइड नोट में ये भी लिखा गया है कि बेटे ने किसी व्यक्ति से परेशान होकर सुसाइड किया है. फिलहाल पुलिस मामले की विवेचना में लगी है.


घटना सिरोल थाना क्षेत्र की है

बताया जा रहा है कि सिरोल थाना क्षेत्र के होरावली आरटीओ ऑफिस के पास जितेंद्र ओझा अपने परिवार के साथ रहते थे. इस परिवार में उनके साथ पत्नी और आर्मी स्कूल की प्रिंसिपल त्रिवेणी ओझा और बेटा शिवा ओझा (17 वर्षीय) भी रहता था. 

जानकारी के मुताबिक, मृतक परिवार का घर दो दिनों से बंद था. वहीं घर का दरवाजा नहीं खुलने के बाद पड़ोसियों और रिश्तेदारों ने जाकर देखा तो पति-पत्नी और बेटा फांसी के फंदे पर लटके थे. जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सीचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचे और फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम को भी बुलाया. इस दौरान एसएसपी राजेश सिंह चंदेल सहित पुलिस के तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं और जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं.

मृतक महिला के पिता एस सी ओझा का कहना है कि एक दिन पहले अपनी बेटी को फोन लगाया गया था, लेकिन किसी ने कॉल नहीं उठाया. उन्होंने सोचा कि छुट्टी है तो उसे कारण काम में व्यस्त होगी, लेकिन बाद में अन्य लोगों ने भी जानकारी दी कि उनके फोन नहीं उठ रहे हैं. इसके बाद मौके पर जाकर जांच पड़ताल की तो तीनों के शव फांसी के फंदे पर लटके मिले. 

जांच में जुटी पुलिस 

पूरे परिवार ने मिलकर एक साथ आत्महत्या क्यों की? अभी इस बात का सही से जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि  मौके पर एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें पिता ने लिखा है कि बेटे ने किसी व्यक्ति विशेष से परेशान होकर सुसाइड की है और अब वो भी आत्महत्या करने जा रहे हैं. पुलिस द्वारा सुसाइड नोट को जब्त कर लिया गया है और इस मामले की विवेचना की जा रही है.


Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म