समाधान आपके द्वार, इस अभियान में अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण करें - अर्चना सिंह - Shivpuri

प्रशासन और पुलिस की टीम सक्रिय भागीदारी करे

शिवपुरी - अभी समाधान आपके द्वार का पांचवा चरण शुरू हो रहा है। इस अभियान के तहत 24 फरवरी को कैंप का आयोजन किया जाएगा। समाधान आपके द्वार अभियान के तहत सुदूर ग्रामीण क्षेत्र तक में लोगों के विवादों को उनके द्वार पर जाकर ही निराकरण का उद्देश्य है इस योजना में अपराधिक, राजस्व, वन, विद्युत एवं न्यायालयीन प्रकरणों को आपसी समझौते के माध्यम से निराकरण करना है। 


जिला न्यायाधीश अर्चना सिंह ने इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए प्रशासन एवं पुलिस के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि संबंधित विभाग निराकरण योग्य प्रकरणों को चिन्हित करें और जानकारी उपलब्ध कराएं। इस अभियान के तहत पिछली बार आयोजित कैंप में 19 हजार मामलों का निराकरण किया गया है। सभी विभाग इस अभियान में सक्रिय भागीदारी करते हुए अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण करें।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी, पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदोरिया, एसडीएम, एसडीओपी, प्रशासन और पुलिस के अन्य अधिकारी और अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं प्रकरण चिन्हित करके निराकरण करें। राजस्व अभियान भी चलाया जा रहा है राजस्व प्रकरणों को तत्काल निराकरण करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म