झांडेल सरपंच से मजदूरी मांगने पर की मारपीट, एससीएसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज - Badarwas



बदरवास - कोलारस अनुविभाग क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत झांडेल के अंतर्गत आने वाले ग्राम मदनपुर के मजदूर को सरपंच से मजदूरी मांगना मंहगा पढ़ गया बताया गया है कि मजदूर को अपनी मजूदरी मांगने पर सरपंच और उसके भतीजों ने न सिर्फ गरीब मजदूर को पीटा वल्कि उसके घर में घुसकर उसके परिजनों के साथ भी बेरहमी से मारपीट की।


घटना के बाद घायल मजदूर व उसके परिजनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहा गरीब मजदूर व उसके परिजनों का उपचार किया गया उक्त मामले में बदरवास थाना पुलिस ने मारपीट, गाली - गलौंच व जान से मारने की धमकी सहित एससीएसटी एक्ट की धाराओं में प्रकरण कायम कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत झांडेल के ग्राम मदनपुर के रहने वाले सुगनी पुत्र मंगू आदिवासी ने बताया कि उसका बेटा हीरालाल सरपंच तोफान धाकड़ के यहां मजदूरी पर गया था जब हीरालाल ने सोमवार को तोफान धाकड़ से मजदूरी मांगी तो सरपंच ने गाली गलौच करते हुये अपने भतीजों नरेंद्र धाकड, उदय धाकड, भूरा धाकड, दिनेश धाकड के साथ मिलकर हीरालाल के साथ मारपीट कर दी।

गरीब मजदूर आदिवासी हीरालाल ने बताया कि जैसे तैसे अपनी जान बचाकर भागा और अपने घर जा पहुंचा जहां पीछे से सरपंच और उसके भतीजे आ धमके और सभी ने मिलकर घर में घुसकर मेरी व मेरे बेटे हीरालाल आदिवासी, रामवरण आदिवासी व बहू सोमवती आदिवासी की लाठियों से मारपीट कर दी। मारपीट में सगुनी सहित उसके बेटे का सिर फोड़ दिया उसकी पसली में भी फ्रैक्चर आया है।

उक्त घटना के बाद मामले की शिकायत बदरवास पुलिस को दर्ज कराई गई, जिस पर पुलिस ने आरोपित सरपंच तोफान धाकड़ और उसके चार भतीजे नरेंद्र धाकड़, उदय धाकड़, भूरा धाकड़, दिनेश धाकड़ के खिलाफ मारपीट, गाली-गलौंच व जान से मारने की धमकी सहित एससीएसटी एक्ट की धाराओं में मामला कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।


Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म