अनुसूचित जनजाति वर्ग के 18 से 35 वर्ष आयु के युवाओं का 2 माह का निःशुल्क रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण पाठ्यक्रम संपन्न - Shivpuri



शिवपुरी - कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी के मार्गदर्शन में एल एंड टी कंपनी के सहयोग से अनुसूचित जनजाति वर्ग के 18 से 35 वर्ष आयु के युवाओं को निःशुल्क रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण मैपसेट भोपाल से स्वीकृत यूआईटी आरजीपीवी कॉलेज सतनवाड़ा शिवपुरी में आयोजित किया गया इस प्रशिक्षण में 50 अनुसूचित जनजाति वर्ग के पात्र प्रशिक्षणार्थीयों को 2 माह का प्रशिक्षण दिया गया। 

प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षणार्थीयों को प्रशिक्षण सामग्री, नाश्ता-भोजन के साथ कॉलेज परिसर के हॉस्टल में आवासीय सुविधा भी प्रदान करायी गयी 8 जनवरी को शुरू कराये गये इस प्रशिक्षण समापन कार्यक्रम में अनुसूचित जनजाति वर्ग के सभी युवाओं के साथ कॉलेज डायरेक्टर राकेश सिंघई एवं प्रोग्राम कॉर्डिंनेटर प्रियंक लोहिया के साथ प्रशिक्षण में कॉलेज प्रबंधन स्टाफ के साथ सहयोगी संस्था आई.एस.ए. तथा एस.क्यू.सी एवं एल.एंड.टी. की उपस्थिति रही। 

प्रशिक्षण प्राप्त पात्र प्रशिक्षणार्थीयों को मेपसेट भोपाल की ओर से सर्टिफिकेट प्रदान उपरांत पात्र प्रशिक्षणार्थीयों को एल.एंड.टी. कंपनी के विभिन्न प्रोजेक्ट में रोजगार मुहैया कराने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी साथ ही 15 मार्च के पूर्व 50 ट्रेनीज का नया बैच शुरू किये जाने हेतु मैपसेट से अनुमति प्राप्त हो गयी है, नये बैच में सम्पूर्ण शिवपुरी जिले के पात्र एसटी युवाओं की ऑन लाईन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया प्रारम्भ है इच्छुक एसटी युवा रजिस्ट्रेशन हेतु कॉलेज में सम्पर्क स्थापित कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म