धीरेंद्र शास्त्री से मिलाने के नाम पर यूपी में वसूली कर रहा था दमोह का युवक, कथा में हुआ खुलासा - MP News

 


बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के नाम से हजारों रुपये की अवैध वसूली करने वाले दमोह जिले के हटा ब्लॉक के एक युवक पप्पू दुबे को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से पकड़ा गया है। इस बात का खुलासा खुद धीरेंद्र शास्त्री ने कथा के दौरान किया है। 

धीरेंद्र शास्त्री ने कथा सुनने पहुंचे लोगों से कहा कि मेरे नाम पर पैसे देकर किसी के झांसे में मत आना। हम सीधे सच्चे आदमी है। हर किसी के साथ फोटो खिंचवा लेते हैं, लेकिन कुछ लोग उस फोटो को दिखाकर फ्रॉड गिरी करते हैं और लोगों से कहते हैं कि हम तो गुरु जी के बगल में ही सोते हैं, उनके साथ खाना खाते हैं आज हमने एक आदमी को पकड़ा है, जो लोगों को हमसे मिलवाने के नाम पर 5000 और 10000 लेता था। उसने मेरे साथ कहीं फोटो खिंचवा ली होगी वह युवक हटा का रहने वाला है, उसका नाम बृजेंद्र उर्फ पप्पू दुबे है। वह अपने आपको मेरा सेवादार बता कर हजारों लोगों से पांच-पांच हजार गुमराह करके ले चुका है। अब हम उसकी एफआईआर करने वाले हैं। हम उसे नहीं छोड़ेंगे। 

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमें भगवान ने धर्म का मार्ग धन कमाने के लिए नहीं, बल्कि धर्म के मार्ग से सनातन को बढ़ाने के लिए दिया है। उन्होंने अपने शिष्यों से कहा कि जो हमारी बात सुन रहे हैं, तो हमने जिसका नाम बताया है उसकी एफआईआर करो। हमारे पास उसके फैक्ट है। उसने हमारे नाम से लोगों को ठगा है। ऐसे लोगों को तत्काल जेल भिजवाओ। हम ऐसा बिल्कुल नहीं होने देंगे। हटा में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पप्पू उर्फ बृजेंद्र दुबे  नाम का यह युवक हटा के कनकतला गांव का रहने वाला है, जो क्षेत्र में भी लोगों को अपने आपको धीरेंद्र शास्त्री का करीबी बताता है। इस संबंध में किसी भी तरह की कारवाई की जानकारी लेने हटा पुलिस से संपर्क किया,  लेकिन टीआई और एसडीओपी ने फोन रिसीव नहीं किया। हालांकि जानकारी मिली है कि धीरेंद्र शास्त्री के शिष्यों द्वारा यूपी के मुरादाबाद में ही इसके खिलाफ एफआईआर कराई जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म