एसआई के 1100 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आज अंतिम तिथि, फटाफट भरें फॉर्म



West Bengal Police SI Recruitment 2024: पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (डब्ल्यूबीपीआरबी) सशस्त्र और निहत्थे शाखाओं में उप-निरीक्षक (एसआई) की भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया आज समाप्त करने वाला है इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट prb.wb.gov.in पर जाकर तुरंत डब्ल्यूबी पुलिस एसआई पंजीकरण फॉर्म भर दें WBPRB भर्ती अभियान का लक्ष्य सशस्त्र और निहत्थे शाखाओं में कुल 1,131 उप-निरीक्षक पदों को भरना है।

रिक्ति विवरण

पहले भर्ती बोर्ड ने कुल 464 पदों को अधिसूचित किया था जिसे बाद में संशोधित कर 1,131 पद कर दिया गया था। इस भर्ती के लिए रिक्ति विवरण निम्न प्रकार है: अनारक्षित (यूआर) श्रेणी के लिए 510 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए 113 पद, अनुसूचित जाति (एससी) के लिए 248 पद, अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए 68 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी - ए) के लिए 113 पद और ओबीसी-बी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 79 पद शामिल हैं। 

इस दिन खुलेगी सुधार विंडो

डब्ल्यूबी पुलिस एसआई 2024 आवेदन फॉर्म सुधार विंडो 10 अप्रैल से 16 अप्रैल, 2024 तक सात दिनों के लिए खुली रहेगी उम्मीदवारों को जमा की गई व्यक्तिगत जानकारी (स्थायी राज्य, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी को छोड़कर) में बदलाव करने की अनुमति दी जाएगी।

व्यक्तिगत जानकारी संपादित करने के लिए, उम्मीदवारों को आवेदन में दर्ज अपनी जन्मतिथि (डीओबी) के साथ अपना आवेदन नंबर या पंजीकृत मोबाइल नंबर की जरूरत पड़ेगी।

पात्रता मानदंड

उम्मीदवारों को डब्ल्यूबी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए पात्रता मानदंड की जांच करनी चाहिए।

आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 तक 20 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है।

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या इसके समकक्ष होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

एससी, एसटी और महिला श्रेणियों के उम्मीदवारों को डब्ल्यूबी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा 2024 के लिए पंजीकरण करने के लिए 20 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को इसके लिए 270 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म