ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल व्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने दिए निर्देश - Shivpuri



पीएचई और जनपद सीईओ के साथ समीक्षा बैठक आयोजित

शिवपुरी - अभी गर्मी के समय में पेयजल की व्यवस्था सही रहे ग्रामीण क्षेत्रों में कहीं भी पेयजल संकट ना आए जहां कहीं ट्यूबवेल बंद है, मोटर खराब है या बिजली न होने के कारण पानी नहीं पहुंच रहा है, ऐसी सभी समस्याओं का निदान किया जाए जिससे कि अभी गर्मी के समय में पेयजल की समस्या ना हो। 

कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और  समस्त जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक रखी। बैठक में ग्राम पंचायत के सचिव भी उपस्थित रहे।

कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने एक-एक कर जनपदवार समीक्षा की और पीएचई विभाग के एसडीओ, सब इंजीनियर से जानकारी ली इसके अलावा संबंधित ग्राम पंचायत के सचिव से भी जानकारी ली पीएचई के द्वारा जहां कहीं काम किया जा रहा है वहां पेयजल को लेकर काम पूरा हो चुका है और पानी की सप्लाई  सुव्यवस्थित ढंग से घरों तक की जा रही है अथवा नहीं और यदि कहीं मोटर खराब होने या बिजली न होने से पानी की समस्या है तो इसका निराकरण किया जाए उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पूरी टीम सक्रिय होकर ध्यान दे गर्मी के समय में पेयजल का संकट नहीं होना चाहिए और पीएचई के द्वारा ऐसे गांव जहां विद्युत की समस्या के कारण पानी नहीं है उन्हें चिन्हित करके विद्युत विभाग को सूची उपलब्ध कराएं जिससे विद्युत कनेक्शन दिया जा सके और खराब ट्रांसफार्मर को ठीक कराया जा सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म