सभी आचार संहिता का पालन करें, सामान्य प्रेक्षक ने राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से की चर्चास्टैंडिंग कमेटी की बैठक में दी जानकारी - Shivpuri


शिवपुरी - सामान्य प्रेक्षक के कन्ना बाबू ने स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में समस्त सहायक रिटर्निग अधिकारी और राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की। उन्होंने राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों को निर्वाचन आयोग के लोकसभा निर्वाचन के लिए जारी दिशा निर्देशों की जानकारी दी और सभी से विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। 

प्रत्याशियों और उनके अभिकर्ताओं के प्रश्नों के जवाब दिए और कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन की व्यवस्थाओं एवं लोकसभा क्षेत्र में इस पूरी प्रक्रिया की निगरानी के लिए सामान्य प्रेक्षक को नियुक्त किया जाता है इसलिए किसी को भी निर्वाचन संबंधी विषय पर कोई सुझाव अथवा कोई समस्या बतानी हो, उसके लिए मोबाइल नंबर भी जारी किया गया है सामान्य प्रेक्षक ने बैठक में सभी को बताया कि आयोग द्वारा जारी निर्देशों का सभी पालन करें और निर्देशानुसार ही निर्वाचन में काम करें। सभी आचार संहिता का पालन करें। चुनाव प्रचार के लिए आवश्यक सभी प्रकार की अनुमतियां अवश्य लें और पूरी निर्वाचन अवधि के दौरान आचार  संहिता का पालन करें।

ईवीएम मशीनों का मतदान केंद्र वार हुआ रेंडमाइजेशन
स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में दी जानकारी लोकसभा निर्वाचन में मतदान के लिए जिन ईवीएम और वीवीपैट मशीनों का उपयोग किया जाना है  उनका द्वितीय रेंडमाइजेशन मंगलवार को किया गया। सामान्य प्रेक्षक के कन्ना बाबू भी रेंडमाइजेशन प्रक्रिया के दौरान उपस्थित रहे। इस प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थी, प्रत्याशी और उनके अभिकर्ता मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। द्वितीय रेंडमाइजेशन के दौरान मतदान केंद्रवार मशीनों का वितरण हुआ। मशीनों को विधानसभा क्षेत्रवार बने स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा गया है।


Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म