मध्य प्रदेश के इकलौते MLA को भारतीय आदिवासी पार्टी ने निकाला! डोडियार बोले-मुझे मौखिक ही पता चला - MP News



मध्य प्रदेश के इकलौते गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेस विधायक यानी भारतीय आदिवासी पार्टी (बाप) से चुनाव जीते कमलेश्वर डोडियार की पार्टी से नहीं बन रही है बाप ने उन्हें बाहर निकालने की तैयारी कर ली है उनका कहना है कि मुझे जहां बोला गया, वहां जाकर मैंने चुनाव प्रचार किया यह बात बेबुनियाद है कि मैंने पार्टी की बात नहीं मानी। मुझे भी पार्टी से निकालने की बात मौखिक ही पता चली है कोई पत्र नहीं मिला है। 

कमलेश्वर डोडियार की पार्टी भारतीय आदिवासी पार्टी (बाप) मध्य प्रदेश में पांच सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इनमें मंडला और बैतूल में मतदान हो चुका है। रतलाम, धार और खरगोन में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा। डोडियार पर आरोप है कि वह पार्टी के लिए लोकसभा चुनावों में प्रचार नहीं कर रहे हैं। इसे लेकर उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने नोटिस भी भेजा है। डोडियार ने कहा कि उनकी पेटलावद में रोत से मुलाकात होगी। उसमें वह अपना पक्ष उनके सामने रखेंगे। पेश है कमलेश्वर डोडियार से बातचीत के मुख्य अंशः-

आपकी पार्टी आपसे नाराज है? चुनाव प्रचार में शामिल होने के लिए नोटिस भी भेजा है। क्या आपको पार्टी से निकाल दिया है?

डोडियारः  मुझे भी मौखिक ही पता चला है कि मुझे पार्टी से बाहर निकाल दिया है। मुझे अभी बताया नहीं गया है। एक पत्र मिला है। उसमें लोकसभा चुनाव में सक्रियता नहीं दिखाने की बात लिखी है। हकीकत तो यह है कि मुझे मंडला में चुनाव प्रचार के लिए बोला गया। मैंने वहां जाकर प्रचार किया। इसके बाद न तो मुझे प्रचार करने को बोला गया और न ही कोई सूचना दी गई। अभी मुझे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पेटलावद बुलाया है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म