कांग्रेस विधायक ने कहा- मैं सीएम बना तो पिछोर को जिला बनाऊंगा, पद न मिलने की पीड़ा भी जाहिर की - Politics



शिवपुरी की पिछोर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री केपी सिंह ने कहा है कि यदि वह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बन जाते हैं तो पिछोर को जिला बना देंगे। शिवपुरी में अपने फार्म हाउस पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान केपी सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना भी साधा।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान केपी सिंह ने कहा कि बीते 21 अगस्त को पिछोर में जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता के सामने शर्त रखी कि भाजपा का विधायक बनाओगे तभी जिला घोषित होगा। सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए केपी सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार पिछोर को जिला बनाने के लिए जनता से सौदेबाजी कर रही है। उन्होंने कहा कि जब मैंने 15 महीने की कांग्रेस सरकार के दौरान पिछोर को जिला बनाने की प्रक्रिया शुरू हुई थी, तब भाजपा ने प्रदेश में खरीद-फरोख्त करके कांग्रेस की सरकार गिरा दी।
मंत्री न बन पाने की अपनी पीड़ा भी जाहिर की
साल 2018 में जब कमलनाथ सरकार प्रदेश में आई थी तो उसे समय छह बार के विधायक केपी सिंह को मंत्रिमंडल में नहीं लिया गया था। मंत्रिमंडल में न लिए जाने के बाद इस बात का दर्द केपी सिंह को आज भी है। अपने फार्म हाउस पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान केपी सिंह ने कहा कि वह छह बार से लगातार विधायक बने थे, कांग्रेस की सरकार प्रदेश में आने के बाद उन्हें उम्मीद थी कि उन्हें भी मंत्री बनाया जाएगा, लेकिन मंत्री नहीं बनाया गया।

इस कदम से उनको भी झटका लगा और मन मायूस हुआ कि अब पार्टी में रहे कि नहीं रहे। इस कारण से वह पिछोर को जिला बनाने के बारे में 15 महीने की सरकार के दौरान आवश्यक कदम नहीं उठा पाए। लेकिन उन्होंने कहा कि भविष्य में अभी कांग्रेस की सरकार बन जाती है तो यह निश्चित रूप से वह प्रयास करेंगे।

मैं सीएम बना तो पिछोर जिला बन जाएगा - केपी सिंह
शिवपुरी पत्रकारों से चर्चा में केपी सिंह ने कहा कि भविष्य में कांग्रेस की सरकार बनी तो पिछोर जिला बनेगा कि नहीं इस बारे में मैं निश्चित तौर पर कुछ नहीं कह सकता। लेकिन मैं सीएम बना तो पिछोर जरूर जिला बन जाएगा। इस बात के बारे में मैं गारंटी से कह सकता हूं।

गौरतलब है कि शिवपुरी के पिछोर विधानसभा क्षेत्र को जिला बनाए जाने को लेकर इस समय इस क्षेत्र की राजनीतिक गरमाई हुई है। पिछोर विधानसभा सीट के लिए भाजपा ने आचार संहिता लगने से पहले ही यहां से अपना प्रत्याशी प्रीतम लोधी को घोषित कर दिया है। प्रीतम लोधी को अपना प्रत्याशी बनाए जाने के बाद भाजपा सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां जनदर्शन कार्यक्रम में भाग ले चुके हैं। इस जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान पिछोर को जिला बनाने की बात पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता से कहा था कि आप बीजेपी का विधायक बना दो हम भी पिछोर को जिला बना देंगे। एक वादा आप पूरा करो एक वादा हम पूरा करेंगे।

इस तरह की बात सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस सम्मेलन के दौरान यहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही थी। इस सम्मेलन से एक दिन पहले ही कांग्रेस विधायक केपी सिंह ने पिछोर को जिला बनाने की मांग रखी थी। लेकिन इसका श्रेय केपी सिंह को न मिल जाए इसलिए भाजपा भी यहां पर सोच समझकर अपनी रणनीति पर काम कर रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म