राहुल के बाद प्रियंका गांधी का एमपी दौरा, भाई-बहन मालवा-निमांड़ पर क्यों कर रहे फोकस? - MP News



मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एमपी में केंद्रीय नेताओं के दौरे बढ़ते जा रहे हैं। राहुल के बाद अब प्रियंका गांधी एमपी आ रही हैं। प्रियंका गांधी गुरुवार को धार जिले के मोहनखेड़ा में आमसभा को संबोधित करेंगी। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहेंगे। वे यहां अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगी।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरेन्द्र राजपूत ने पत्रकार वार्ता में बताया कि प्रियंका गांधी पांच अक्टूबर को सुबह 9.15 बजे नई दिल्ली से विशेष वायुयान से प्रस्थान कर पूर्वान्ह 10.45 बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचेंगी। गांधी पूर्वान्ह 11 बजे इंदौर से धार जिले के मोहनखेड़ा के लिए रवाना होंगी और पूर्वान्ह 11.30 बजे मोहनखेड़ा पहुंचेंगी। जहां वे पूर्वान्ह 11.40 बजे जैन तीर्थ स्थल का दर्शन एवं तीर्थ स्थल के ट्रस्टी प्रतिनिधियों द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में शामिल होंगी।
गांधी उसी दिन मोहनखेड़ा में ही दोपहर 12.10 बजे आदिवासी जननायक क्रांतिकारी नेता, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अमर शहीद टंट्या मामा की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में शामिल होंगी। प्रियंका गांधी दोपहर 12.20 बजे मोहनखेड़ा में कांग्रेस की विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी। वे दोपहर 13.45 बजे मोहनखेड़ा से इंदौर के लिए रवाना होगी और वहां से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगी।

प्रियंका का तीसरा दौरा 
विगत दिनों में मप्र में प्रियंका गांधी का जबलपुर और ग्वालियर के बाद यह तीसरा दौरा होगा। पहले दो दौरों में मिले अपार जनसमर्थन को देखते हुए भाजपा की शिवराज सरकार हलाकान है कि प्रियंका गांधी की सभाओं में लाखों की संख्या में जनता आ रही है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सुनने के लिए ‘एक कार और तीन बेकार’ के नारे के बावजूद लाखों कुर्सियां खाली पड़ी हैं। शिवराज सिंह चौहान को अपने केद्रीय नेतृत्व को जबाव देते नहीं बन रहा है। कतिपय यही कारण है कि नरेन्द्र मोदी ने अब तक उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म