शहर में दर्जनभर लूट करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार, मास्टरमाइंड निकला पोस्ट ऑफिस का कर्मचारी - Gwalior



ग्वालियर की क्राइम ब्रांच और थाना हजीरा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर लूट की वारदात करने वाले मास्टरमाइंड व उसके साथी को गिरफ्तार किया है। इन्होंने शहर में एक दर्जन लूट की वारदातों को अंजाम दिया था। खास बात यह है कि वारदातों का मास्टरमाइंड पोस्ट ऑफिस का कर्मचारी निकला है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि हजीरा थाना क्षेत्र के मैरिज गार्डन के पास पैदल जा रही महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र लूटने वाला एक शातिर लुटेरा बैंक कॉलोनी माता मंदिर के पास देखा गया है। टीम जब मौके पर पहुंची तो वहां एक संदिग्ध बदमाश खड़ा दिखा, जिसने पुलिस टीम को देखकर भागने प्रयास किया गया। पुलिस टीम ने उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया। पूछताछ में उसने स्वयं को बंबापुरा सुन्दरपुरा जिला भिंड का रहने वाला बताया और आरोपी ने बताया कि वह पोस्ट ऑफिस में नौकरी करता है।

पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने अपने दोस्त के साथ मोटरसाइकिल पर सिद्धीविनायक मैरिज गार्डन के पास पैदल जा रही एक महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र लूटा था। पकड़े गये आरोपी की निशादेही पर उसके घर से लूटा गया सोने का मंगलसूत्र व लूटे गए दो सैमसंग कंपनी के मोबाइल बरामद किए गए। उसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी के दूसरे साथी की तलाश में उसके घर नदीपार टाल मुरार में दबिश दी और गिरफ्तार किया गया। उसके घर से लूट की घटना में प्रयुक्त टीव्हीएस कंपनी की मोटर साइकिल को जब्त किया गया। 

पुलिस पूछताछ में दोनों ने थाना हजीरा क्षेत्र के अलावा शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मोबाइल, बैग तथा मंगलसूत्र लूट की वारदात करना स्वीकार किया। उनके कब्जे से लूटे गए मोबाइल और मंगलसूत्र बरामद हुए हैं तथा पुलिस अभी आरोपियों से उनके अन्य साथियों व मददगारों एवं चोरी का माल खरीदने वालों के संबंध में पूछताछ कर रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म