वोटिंग के बाद भगवान की शरण में भाजपा के दिग्गज, जानें किन तीर्थों में करवा रहे विशेष अनुष्ठान - MP News



मध्यप्रदेश में मतदान पूरा हो गया है अब सबकी निगाहें तीन दिसंबर को होने वाली मतगणना पर टिकी हुई हैं नतीजों के इंतजार में भाजपा-कांग्रेस और अन्य दलों के नेता हवन-पूजन के अलावा तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए निकल पड़े हैं राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत दोनों दलों के प्रत्याशी इन दिनों धार्मिक यात्राओं पर हैं अन्य राज्यों में चुनावी व्यस्तता के बावजूद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मैहर, महाकाल और हीरापुर मंदिर में पूजा-अर्चना कर चुके हैं।

जबकि भाजपा महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय और मंत्री कमल पटेल सहित नेता उज्जैन महाकाल मंदिर और नलखेड़ा स्थित बगलामुखी देवी दर्शन के लिए पहुंचे हैं। जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल तिरुपति बालाजी पहुंचे। इसी तरह दतिया, ओरछा, वैष्णो देवी, मथुरा-वृंदावन, अयोध्या, अमृतसर, नासिक, उज्जैन सहित अन्य तीर्थ स्थलों पर पहुंचकर प्रत्याशियों ने अपने आराध्य देव के समक्ष चुनावी जंग जीतने की मनोकामना रखी है। जबकि चुनावी आचार संहिता से पहले प्रदेश के कई क्षेत्रों में नेताओं ने हाई प्रोफाइल संतों की भव्य शिवपुराण, भागवत पुराण सहित कई कथाओं का आयोजन करवाया था।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एमपी के प्रचार खत्म होने के बाद राजस्थान के प्रचार अभियान में जुट हुए थे। इस बीच वे समय निकालकर 24 नवंबर की दोपहर मैहर स्थित देवी धाम में पूजन करने के बाद देर शाम महाकाल मंदिर में बाबा महाकाल के दर्शन के लिए पहुंचे थे। इससे एक दिन पहले यानी 23 नवंबर वे नर्मदा तट पर हीरापुर स्थित त्रिपुर सुंदरी राजराजेश्वरी देवी माता मंदिर भी सपरिवार पहुंचे थे। मंदिर में हीरापुर वाले सतंजी से उन्होंने आशीर्वाद भी लिया था।

प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल सीट में से एक इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक के भाजपा उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय भी चुनाव से फ्री होने के सपरिवार नलखेड़ा स्थित देवी मंदिर पूजन-हवन के लिए पहुंचे। विजयवर्गीय के अलावा प्रदेश के कई मंत्री और नेता भी इस मंदिर में हाजिरी दे चुके हैं। जबकि इसी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार संजय शुक्ला भी मतदान संपन्न होते ही भगवान शिव की पूजा अर्चना के लिए सपरिवार नासिक रवाना हो गए। यहां उन्होंने भगवान शिव का अभिषेक किया। साथ ही अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका।  

दतिया और नलखेड़ा में उमड़े नेता

प्रदेश के गृहमंत्री और दतिया से भाजपा प्रत्याशी डॉ. नरोत्तम मिश्रा भी पीतांबरा धाम में हवन पूजा के लिए पहुंचे। जबकि प्रदेश के कृषि मंत्री और हरदा सीट से प्रत्याशी कमल पटेल मतदान खत्म होते ही महाकाल के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे। नलखेड़ा में भी कमल पटेल ने अनुष्ठान करवाया। मंत्री व उज्जैन दक्षिण से भाजपा प्रत्याशी माया त्रिवेदी भी चुनाव के तुरंत बाद महाकाल की पूजा अर्चना के लिए पहुंचे थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म