बदरवास में समय पर उपचार न मिलने से मरीज की मौत - Badarwas



बदरवास - कोलारस अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले बदरवास स्वास्थ्य केन्द्र के हालात बद से बत्तर व्यवस्थाओं के आभाव में तथा अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते गरीब को समय पर डॉक्टर न मिलने तथा अस्पताल में ऑक्सीजन उपलब्ध न होने के कारण करीब दो घंटे तक अस्पताल मैं तड़पता रहा मरीज, अंत मैं तोड़ा दम। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोलारस अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले बदरवास स्वास्थ्य केन्द्र अपनी लापवाही के मामले में कई बार चर्चा में रहा है बदरवास अस्पताल प्रबंधन के द्वारा अस्पताल की व्यवस्थाओं के प्रति अपनी लापरवाही इतनी बड़ चुकी है कि किसी स्वास्थ्य केन्द्र में न तो समय पर कोई डॉ. उपलब्ध मिलते है और न ही मरीज को उपचार के लिये उचित व्यवस्था हो पाती है वही आज बदरवास अस्पताल में ऑक्सीजन एवं समय पर डॉ. न मिलने के कारण हुई घटना में मरीज की मौत हो गई।

मृतक के भतीजे का कहना है - बता दे कि मृतक बद्री चौरसिया उर्फ गुड्डा उम्र 55 निवासी वार्ड 9 बदरवास के भतीजे विशाल चौरसिया ने जानकारी देते हुये बताया कि सुबह वह काफी समय तक अस्पताल जाने के लिये एम्बुलेंस का इंतजार करते रहे जैसे तैसे वह बदरवास स्वास्थ्य केन्द्र में मरीज को लेकर तो पहुंचे परन्तु वहा मौके पर कोई डॉक्टर नहीं मिले साथ ही न उचित उपचार हेतु किसी प्रकार की कोई सुविधा मिल पाई कुछ समय बाद डॉ. तो मिले लेकिन वहां ऑक्सीजन की व्यस्था नहीं मिली तथा समय पर मरीज को दिया जाने वाला उपचार भी समय पर नहीं मिल सकता जिसके चलते मेरे चाचाजी ने ऑक्सीजन की कमी के चलते दम तोड़ दिया। 


Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म