सांसद डॉ.केपी यादव को ज्ञापन सौंपकर की मांग :- उज्जैनी, बांद्रा और बनारस एक्सप्रेस रुकें बदरवास स्टेशन पर - Badarwas

बदरवास आए सांसद को रेलवे सुविधा संघर्ष समिति ने सौंपा ज्ञापन

बदरवास :- नगर के रेलवे स्टेशन पर लंबी दूरी की ट्रेनों के स्टॉपेज और यात्री सुविधाएं बढ़ाने की मांग को लेकर शनिवार को बदरवास आए गुना शिवपुरी सांसद डॉ के.पी. यादव को रेलवे सुविधा संघर्ष समिति द्वारा नौ सूत्रीय ज्ञापन सौंपा और बदरवास स्टेशन पर उज्जैनी एक्सप्रेस, उधना–बनारस और बांद्रा एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों के स्टॉपेज कराने की मांग की है।
     
रेलवे सुविधा संघर्ष समिति के गोविन्द अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि  सांसद डॉ केपी यादव को सौंपे गए ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि बदरवास  गुना–इटावा रेल लाइन का महत्वपूर्ण स्टेशन होकर शिवपुरी तथा गुना जिला मुख्यालयों के बीच स्थित बड़े क्षेत्र वाला महत्वपूर्ण व्यापारिक नगर है बदरवास से बड़ी संख्या में यात्रियों का महानगरों और धार्मिक नगरों हरिद्वार,दिल्ली,ऋषिकेश,मथुरा,उज्जैन, आगरा, इंदौर, मुंबई,प्रयागराज,बनारस,अयोध्या के लिए आवागमन होता है। लेकिन यहां के स्टेशन से गुजरने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों का बदरवास में स्टॉपेज न होने से आमजन और व्यापारियों को रेल जैसे सुगम और अच्छे साधन का लाभ न मिल पाने से काफी परेशानी होती है बदरवास में लंबी दूरी की ट्रेनों के स्टॉपेज के मांग काफी समय से की जा रही है  इसके बाबजूद अभी तक इन गाड़ियों का ठहराव यहां नहीं हो पाया है अतः क्षेत्रीय नागरिकों के सुविधार्थ बदरवास रेलवे स्टेशन पर गाड़ियों के ठहराव सहित अन्य यात्री सुविधाओं में वृद्धि की जाए।

गाड़ियों के स्टॉपेज सहित ज्ञापन में ये रखी गईं मांगें 

बदरवास रेलवे स्टेशन पर ऋषिकेश लक्ष्मीबाई नगर उज्जैनी एक्सप्रेस, उधना बनारस एक्सप्रेस, झांसी बांद्रा एक्सप्रेस, अमृतसर इंदौर एक्सप्रेस, योगनगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस का स्टॉपेज किया जाए। साथ ही भगवान श्रीराम के धाम अयोध्या जाने हेतु दरभंगा साबरमती एक्सप्रेस को शिवपुरी होकर तथा इंदौर बरेली एक्सप्रेस,मालवा एक्सप्रेस, ओखा गोरखपुर,सूरत मुज्फ्फरपुर एक्सप्रेस को वाया शिवपुरी ग्वालियर इटावा होकर चलाने, बदरवास में टिकिट रिजर्वेशन काउंटर प्रारंभ करने,भोपाल इंटरसिटी तथा चंडीगढ़ इंदौर एक्सप्रेस को रोजाना चलाने, ग्वालियर बीना पैसेंजर को पूर्व की तरह दमोह तक बढ़ाने, गुना ग्वालियर के बीच दिन में मेमू ट्रेन चलाने, स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे , टीनशेड की लंबाई बढ़ाने, फुट ओवर ब्रिज बनाने की मांग की है है। ज्ञापन सौंपने वालों में रेलवे सुविधा संघर्ष समिति के गोविन्द अवस्थी,मनीष बैरागी,संजीव जाट,कपिल परिहार,दीपक शर्मा,पप्पी सोनी,आकाश मित्तल,सोनू बाबा सहित अन्य लोग शामिल रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म