रामंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए महामण्डेलश्वर पुरूषोत्तमदास महाराज को आया आमंत्रण- ब्राह्मण महासभा ने जताया हर्ष - Shivpuri

शिवपुरी - राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए शिवपुरी से महामंडलेश्वर पुरूषोत्तमदास जी महाराज भी आमंत्रित संतों की सूची में शामिल हैं, उन्हें रामलला विराजमान ट्रस्ट की ओर से निमंत्रण कार्ड और परिचय पत्र जारी कर दिया गया है श्री महामण्डेलश्वर महाराज वर्तमान में प्रयागराज में हैं और वहीं से वे अयोध्या के लिए जायेंगे राम मंदिर ट्रस्ट  द्वारा जारी एंट्री पास में महामण्डेलश्वर को एक पीपी कोड 1322 भी जारी किया गया जिसके माध्यम से ब्लॉक13 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी के आतिथ्य में आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के साक्षी बनेंगे शिवपुरी से महाराज महामंडलेश्वर को प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण मिलने पर अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा सनातन के जिलाध्यक्ष पं. पुरूषोत्तम कांत शर्मा ने कहा कि ये हमारी शिवपुरी के लिए गर्व की बात है कि शिवपुरी से महाराज श्री श्री 1008 श्री महामंडलेश्वर पुरुषोत्तमदास जी को आमंत्रण आया है, महामण्डेशलश्वर जी पिछले कई सालों से शिवपुरी के साथ साथ पूरे भारत में सनातन धर्म का प्रचार प्रसार कर रहे हैं। 

महामण्डलेश्वर महाराज जी का जन्म‍ बदरवास तहसील के ग्राम मांगरौल में हुआ था, वे शिवपुरी में रामजानकी तुलसी आश्रम बडे हनुमान मंदिर के महंत हैं तथा मंदिर परिसर में ही भगवान परशुराम का भव्य मंदिर बनवा रहे हैं, उन्होंंने फैजपुर महाराष्ट्र में श्री खंडेराववाडी देवस्थाभन की स्थापना की, रामजानकी संकटमोचन हनुमान मंदिर झांडेश्वर भरूच गुजरात में भी महाराज का जी आश्रम है, उनके द्वारा गोविन्दं गौशाला ईश्वरी बदरवास में संचालित की जा रही है। महाराज जी प्रत्येक वर्ष माघ मेला अन्नाक्षेत्र में साधु सेवा करते हैं। महाराज ने ब्राह्मण कुल में जन्म लेकर ब्राह्मण समाज को धर्म के क्षेत्र में जोडकर सनातन धर्म का प्रचार प्रसार किया है। महाराज जी को अयोध्या जी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण मिलने पर हर्ष जताने वालों में पं. पुरूषोत्तम कांत शर्मा, कै. चंद्रप्रकाश शर्मा, राजेन्द्र पाण्डे, सुरेन्द्र पाठक, हरगोविन्द शर्मा, महेन्द्र  शर्मा, कैलाश भार्गव, सुरेश भार्गव, हरवंश त्रिवेदी, एन.पी. अवस्थी, सतीश सडैया, बालकृष्ण  शर्मा, डॉ. बी.के. शर्मा, डा. सीपी उपाध्याय,  राजाराम चतुर्वेदी, राजकुमार सडैया, सतीश सडैया, पवन अवस्थी, अरविंद सडैया, महावीर मुदगल, राजू पिपरघार, ओमप्रकाश समाधिया, लक्ष्मी नारायण भार्गव, गजेन्द्र  शर्मा, बालकृष्ण मिश्रा आदि शामिल हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म