खाकी का एक अंदाज ये भी देखने को मिला, पुलिस थाने में कराई गोद भराई, गर्भवती महिला का बसाया घर - MP News

अपराध को नियंत्रित करने के लिए सदैव सतर्क और आक्रोशित मुद्रा में रहने वाली पुलिस का मानवीय चेहरा ग्वालियर में देखने को मिला। ग्वालियर की उटिला पुलिस द्वारा एक महिला का टूटा हुआ घर पुनः बसाने का सकारात्मक प्रयास किया गया है। 

दरअसल उटिला थाना क्षेत्र निवासी एक गर्भवती महिला थाने में अपनी शिकायत लेकर आई थी कि उसका पति उसे साथ नहीं रख रहा है और मारपीट कर उसे घर से भी भगा दिया है। जिस कारण वह अपने माता-पिता के यहां रह रही है। जब एसडीओपी ने उसकी पूरी बात सुनी तो महिला ने एसडीओपी से सवाल किया कि आखिर वह कब तक अपने मायके रहेगी एसडीओपी संतोष पटेल का कहना था कि इस सवाल ने मुझे वाकई सोचने पर मजबूर किया। तो हमने टीआई शुभम राजावत से मामले को दिखाया। इस दौरान टीआई ने टीआई मेरा भाई वाली भूमिका निभाकर पर गांव निवासी महिला के पति को ढूंढ निकाला और उसे थाने बुलवाया। दोनों को थाना परिसर में समझाइश दी गई। इसके बाद जो पति महिला को अपने साथ रखने के लिए तैयार नहीं था, वह बाद में मान गया और महिला को अपने साथ विदा करके अपने घर ले गया। साथ ही अपने बच्चों को जीवन भर सुखी रखने की कसम खाई।

बताया जा रहा है कि उटिला थाना क्षेत्र के रहने वाली सीमा बंजारन लगभग 20 दिन पहले थाने में अपने पति के खिलाफ मारपीट की शिकायत लेकर आई थी। 20 दिन बाद जब कोई कार्रवाई नजर नहीं आई तो महिला एसडीओपी संतोष पटेल से मिली। जिस पर एसडीओपी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की। इसके अलावा महिला गर्भवती थी तो थाना परिसर में ही फर्श बिछाकर सभी पुलिसकर्मियो द्वारा महिला की गोद भराई की गई और साड़ी और श्रीफल देकर मोटरसाइकल पर बिठाकर अच्छे भविष्य की शुभकामनाएं देकर विदा किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म