मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए अभियान जारीराजनीतिक दल के प्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित - Shivpuri



शिवपुरी - निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाताओं के नाम जोड़ने हेतु पुनरीक्षण संबंधी निर्देश प्रसारित किए गए है।

ग्वालियर संभाग के उपायुक्त संजय श्रीवास्तव ने मतदाता सूची पुनरीक्षण को लेकर राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की। सभी को आयोग के द्वारा जारी विशेष निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि एकीकृत प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन किया जा चुका है। अभी 22 जनवरी तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने के लिए आवेदन किए जाएगें विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत जनवरी माह की 13 एवं 20 तारीख को विशेष अभियान के तहत केम्पो का आयोजन कर मतदाताओं के नाम जोडे जाने का कार्य किया जाएगा प्रत्येक कार्य दिवस पर मतदान केन्द्रों में बीएलओ उपस्थित रहेंगे मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने के लिए आवेदक ऑफलाईन बीएलओ के पास पहुंचकर तथा ऑनलाईन voters.eci.gov.in तथा वोटर हेल्पलाइन एप पर संपर्क कर सकते है। इसके पश्चात् मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन आठ फरवरी को किया जाएगा।

इसमें राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका है वह लोगों तक जानकारी पहुंचाएं। बैठक में उपस्थित एडीएम और तहसीलदार को भी इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म