शिवराज के चहेतों की छुट्टी कर अपने भरोसेमंद अधिकारियों पर विश्वास जता रहे - सीएम डॉ. मोहन यादव - MP NEWS

डॉ. मोहन यादव सरकार ने प्रशासनिक सर्जरी शुरू कर दी है इसमें मुख्यमंत्री अपने भरोसेमंद अधिकारियों पर विश्वास जता रहे हैं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मुख्यमंत्री कार्यालय का प्रमुख सचिव 1997 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी राघवेंद्र सिंह को बनाया है डॉ. मोहन यादव जब मप्र पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन थे, तब राघवेंद्र सिंह उसके एमडी थे दोनों के बीच काम का अच्छा तालमेल रहा 15 दिसंबर को मनीष रस्तोगी को हटा कर राघवेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री का प्रमुख सचिव बनाया गया। राघवेंद्र सिंह शिवराज सरकार में जनसंपर्क आयुक्त थे, लेकिन विधानसभा चुनाव के पहले उनको हटा कर मनीष सिंह को बैठाया गया था। 

वहीं, डॉ. मोहन यादव ने मनीष सिंह को हटा कर 2000 बैच के आईएएस संदीप कुमार यादव को जनसंपर्क आयुक्त बनाया है। बता दें, संदीप कुमार यादव उज्जैन संभाग के आयुक्त थे। अगस्त 2023 में शिवराज सरकार ने उनको उज्जैन आयुक्त के पद से हटा कर प्रमुख राजस्व आयुक्त बनाया था। हाल ही में सीएम ने तीन साल से एडीजी इंटेलीजेंस आदर्श कटियार को हटा कर जयदीप प्रसाद को कमान सौंपी है जयदीप प्रसाद का उज्जैन कनेक्शन हैं वह 2006 में उज्जैन में पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं उस समय मोहन यादव उज्जैन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष थे वहीं, विदिशा के एडिशनल एसपी समीर यादव को मुख्यमंत्री सुरक्षा की कमान सौंपी है। सीएम के विशेष सहायक अपर कलेक्टर रैंक के अधिकरी पीएन यादव है वहीं, उज्जैन में पदस्थ अपर कलेक्टर प्रीति यादव को जबलपुर नगर निगम आयुक्त पदस्थ किया गया है। 

हाल ही इंदौर के कलेक्टर टी. इलैयाराजा राजा को हटा कर प्रबंध संचालक, मप्र पर्यटन विकास निगम पदस्थ किया गया है उनकी जगह भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह को इंदौर की कमान सौंपी है इससे पहले आशीष सिंह इंदौर नगर निगम कमिश्नर रह चुके हैं पर्यटन विकास निगम के प्रबंध संचालक कौशलेंद्र विक्रम सिंह को भोपाल कलेक्टर बनाया गया है। 

बता दें नौ माह पहले शिवराज सरकार ने भी कौशलेंद्र विक्रम सिंह को भोपाल कलेक्टर बनाया था, लेकिन 24 घंटे में उनका आदेश निरस्त हो गया था इसके अलावा नर्मदापुरम जिले की कलेक्टर सोनिया मीणा का बनाया गया है इससे पहले सोनिया मीणा को मऊगंज का कलेक्टर बनाया था, लेकिन कुछ घंटे में ही उनका आदेश निरस्त हो गया था।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म