युवा समाजसेवी आयुष जैन गोलू ने अपने बेटे का जन्मदिन रक्तदान कर मनाया, युवायो को दिया जागरूकता का संदेश - Shivpuri


परिवारजनों और मित्रों के साथ जिला चिकित्सालय पहुंचकर किया ब्लड डोनेट और मरीजों को किए फल वितरित


शिवपुरी - हमेशा से ही समाज सेवा में आगे आकर कार्य करने वाले पत्ते वाले परिवार के मुखिया स्व. बचनलाल जैन के आशीर्वाद से आज उनके परिवारजन भी सामाजिक कार्यों में हमेशा आगे रहते हैं उनके पुत्र अभी हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में शिवपुरी विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी से विधायक निर्वाचित हुए हैं वही उनके दूसरे पुत्र जितेंद्र जैन गोटू जिला पंचायत के अध्यक्ष रहे हैं वहां शिवपुरी एवं कोलारस विधानसभा में हमेशा जनता की सेवा के लिए आगे आकर कार्य करते हैं उनका दोनों विधानसभाओं में सभी समाजों से अच्छा खास जुड़ाव है ।

आज जितेंद्र जैन गोटू के पुत्र आयुष जैन ने भी अपने बेटे के जन्म दिवस पर परिवार जनों और मित्रों के साथ जिला चिकित्सालय पहुंचकर मारिजों को फलों का वितरण के साथ ब्लड डोनेट भी किया युवा समाजसेवी आयुष जैन ने अपने मित्रों के साथ-साथ आम लोगों को भी रक्तदान के लिए प्रेरित किया उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता इसका महत्व समझें और इस पुण्य काम में अपना सहयोग आवश्यक दें । इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अपने पुत्र का जन्म दिवस मनाने का मकसद समय-समय पर रक्तदान करके कई लोगों की जिंदगियां बचाने वालों को ज्यादा से ज्यादा रक्तदान के लिए लोगों को प्रेरित करना भी है। रक्तदान को महादान कहा गया है। 18 से 65 वर्ष की आयु के बीच कोई भी व्यक्ति रक्तदान कर सकता है। तो अगर आप भी नियमित तौर पर रक्तदान करते रहते हैं तो इन शायरी, कोट्स और स्लोग्न से अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और परिवारजनों को भी इसके लिए प्रेरित करें। 

1. मौका दीजिये अपने खून को, किसी की रगों में बहने का…,ये लाजवाब तरीका है, कई जिस्मों में ज़िंदा रहने का…

2. बच्चों के लिए कीजिए विद्यादान, बड़ों के लिए कीजिए सेवादान, समाज के लिए कीजिए योगदान, पर इन्सानियत के लिए कीजिए रक्तदान…

रक्त को पसीने के रूप में हर कोई बहाता है,
बड़ा भाग्यवान है वो, जो किसी का जीवन बचाने के लिए अपना रक्त बहाता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म