खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने खाद्य पदार्थो की जांच की, 2 जगह से अमानक खाद्य पदार्थ किए जप्त - Shivpuri



शिवपुरी - खाद्य पदार्थों में मिलावट पर अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है शुक्रवार को शिवपुरी, बदरवास और बैराड़ में संयुक्त दल ने कार्यवाही की राजस्व और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने संयुक्त भ्रमण कर मिलावटी खाद्य पदार्थों की जांच की तथा 2 जगह से अमानक खाद्य पदार्थ जप्त करने की भी कार्यवाही की गई।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन के उपसंचालक एवं अभिहित अधिकारी ने बताया कि शर्मा मिष्ठान भंडार शिवपुरी से बूंदी लड्डू एवं घी, सेसई मिष्ठान भंडार शिवपुरी से समोसा एवं घी, आयुष किराना स्टोर बैराड़ से अरुण लेमन येलो कलर एवं अजंता बेकिंग पाउडर, खुला मैदा एवं रवा, द स्काई लाइव रिपोर्ट बदरवास से धनिया पाउडर एवं वसुधैव कुटुंबकम होटल बदरवास से खुला दूध एवं मैदा के सैंपल लिए शर्मा मिष्ठान भंडार शिवपुरी से लगभग 117 किलो घी तथा वसुधैव कुटुंबकम होटल बदरवास से डेढ़ किलो मैदा जप्त की। अमानक खाद्य पदार्थों को न बेचा जाए यह निर्देश दिए हैं अन्यथा कार्यवाही की जाएगी।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के अंतर्गत अपना लाइसेंस अथवा रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन fssai.gov.in/ foscos से प्राप्त करें लाइसेंस की शर्तों का पालन करें और कार्यवाही में सहयोग करें मांंस कारोबारी भी लाइसेंस अथवा रजिस्ट्रेशन प्राप्त कर लें और दुकानों पर विक्रय हेतु रखे गए मांस को ढक कर रखें। 

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म