नक्शा बटांकन को लेकर राजस्व विभाग ने किया रिकॉर्ड कायम, असमय बर्षा से हुए नुकसान की होगी भरपाई - श्रीवास्तव - Kolaras



कोलारस - कोलारस राजस्व विभाग तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव के निर्देशन में महाभियान में पूरे शिवपुरी जिले में उम्दा प्रदर्शन करने की ओर अग्रसर है। ऑनलाइन साइड के सर्वर न चलने से अधिकतर निराकरण हुए प्रकरण डिस्पोज नही होने से काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

किंतु फिर भी ग्रामीण अंचलों में जाकर नायब तहसीलदार सचिन भार्गव और शैलेंद्र शर्मा सभी पटवारियों का उत्साहवर्धन कर रहे है। विगत कई माह से वटवार के आदेश को लेकर किसान कंप्यूटर अमल के लिए भटक रहा था । किंतु तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव ने सभी पटवारियों को हिदायत दे दी है कि जितने भी बटवारा के आदेश नक्शे में अमल नहीं किए गए है उन सभी को अभियान में कंप्यूटर में अमल करना है। जिसके चलते पूरे जिले में सबसे अधिक नक्शा तारतीम का कार्य कोलारस में रिकॉर्ड स्तर पर पूर्ण किया जा चुका है। इस अभियान को सफल बनाने खुद तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव सुबह से शाम तक कार्यालय में बैठ रहे है। सोमवार के दिन उन्होंने एक सैकड़ा जमीनी प्रकरणों का निराकरण किया।

तहसीलदार श्रीवास्तव का कहना है कि 29 फरवरी तक चलने वाले महाभियान में किसानों को घर घर जाकर लाभ दिया जा रहा है।


प्रशासन पीड़ित किसाओं के साथ, हानि की होगी भरपाई - श्रीवास्तव

विगत दिवस कोलारस के कई ग्रामीण अंचलों में असमय बर्षा और ओला वृष्टि से किसानों की फसल को नुकसान हुआ है जिसके चलते अन्नदाता के चेहरे पर चिंता की लकीरें दिखाई दे रही है खेत में कटी हुई फसल का भी नुकसान हुआ है।

भारतीय किसान संघ के जिला सदस्य विवेक व्यास ने बताया कि इस समय सरसों की फसल को असमय बर्षा और ओला वृष्टि से काफी हानि हुई है और पकी हुई फसल में भी हानि हुई है क्षेत्र के किसानों पर संकट के बादल छा गए है व्यास ने प्रशासन से मांग की है कि किसान की इस हानि की पूर्ति करना आवश्यक है इसे लेकर तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव ने कहा कि हम ओला प्रभावित क्षेत्र का सर्वे करा रहे है किसानों की दुख की घड़ी में प्रशासन अन्नदाता के साथ है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म