गुना में दिखा सिंधिया का अलग अंदाज, कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे- 'लोकसभा की करो तैयारी' - Guna



गुना - केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना लोकसभा के प्रवास पर अलग अंदाज में दिखाई दिए। शिवपुरी और ग्वालियर में सांसद खेल महोत्सव में भाग लेने के बाद वह सब्जी और फल विक्रेताओं से मिलकर उनके हालचाल पूछने निकल पड़े। इस दौरान उनके समर्थकों ने नारे लगाए- 'लोकसभा की करो तैयारी, श्रीमंत सिंधिया सब पर भारी'। कार्यकर्ताओं की मांग है कि सिंधिया इस बार भी गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें। 2019 में उन्हें भाजपा के केपी यादव ने हराया था। 

सिंधिया गुना और ग्वालियर में रोजाना कई कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं। गुना लोकसभा क्षेत्र के मुंगावली में सोमवार को उनका अलग अंदाज देखऩे को मिला। एक कार्यक्रम से दूसरे में जाते समय उन्होंने व्यस्त बाजार में काफिला रुकवाया। फिर गाड़ी से बाहर निकलकर सब्जी और फल विक्रेताओं से चर्चा की। सब्जी बेच रही एक महिला को समझाया कि इस तरह सब्जी सजाओ कि लोग खरीदने के लिए वहीं पर आए। इसके बाद फल विक्रेता को भी उन्होंने कारोबार बढ़ाने के टिप्स दिए। इस दौरान लोगों का हालचाल जाना और समस्याओं को भी सुना। केंद्रीय मंत्री ने छोटे व्यापारियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शुरू की गई योजनाओं की जानकारी दी। मुद्रा लोन व पीएम स्वनिधि योजना का फायदा लेकर बिना गारंटी लोन प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। केंद्रीय मंत्री का यह अंदाज क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है।

गुना से रहे हैं सांसद
ज्योतिरादित्य सिंधिया लंबे अरसे तक गुना संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व संसद में करते रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों में एक समय उनके ही करीबी रहे केपी यादव ने उन्हें परास्त किया था। 2020 में सिंधिया कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए और राज्यसभा पहुंचे। अब लंबे अरसे से मांग की जा रही है कि सिंधिया फिर से गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें। 

कप्तान टीम के बिना शून्य होता है
इससे पहले सिंधिया ने रविवार को गुना में सांसद खेल महोत्सव समापन कार्यक्रम में भाग लिया। गुना के पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी खेल प्रशाल में आयोजित समारोह में सिंधिया खिलाड़ियों के बीच पहुंची। उन्होंने कहा कि केवल खेल ही नहीं बल्कि हर क्षेत्र में पूरी टीम महत्वपूर्ण स्थान रखती है। टीम एफर्ट से ही जीत मिलती है। टीम के बिना कप्तान शून्य होता है। यह सीख खिलाड़ियों को आगे ले जाती है। व्यवसायों और समाजसेवियों को भी यह ध्यान रखना चाहिए। सिंधिया ने कहा है कि वे केवल गुना-अशोकनगर और शिवपुरी ही नहीं बल्कि पूरे ग्वालियर संभाग को मजबूत करना चाहते हैं। इसी विचारधारा के साथ पांच दिवसीय प्रवास कर रहे हैं। 11 और 12 फरवरी को सिंधिया ग्वालियर पहुंचेंगे। इससे पहले सिंधिया ने खेल मैदान में खिलाड़ियों से चर्चा की। उन्हें खेल की बारीकियां भी बताईं। जब भाषण देने का मौका आया तो कई प्रतियोगिताओं का आंखों देखा हाल भी बताया।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म