नवागत आईजी अरविंद कुमार सक्सेना ने पदभार सम्हाला - Gwalior



ग्वालियर - ग्वालियर जोन के नवागत आईजी अरविंद कुमार सक्सेना ने मंगलवार को अपना पदभार सम्हाल लिया पदभार सम्हालने से पहले आईजी ने विधिवत पूजा अर्चना भी की इसके बाद पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों से शिष्टाचार भेंट भी की पदभार सम्हालने के अवसर पर पुलिस अधिकारियों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर नवागत आईजी का स्वागत भी किया।

पदभार ग्रहण करने के बाद चुनिंदा पत्रकारों से उन्होने चर्चा करते हुये कहा कि ग्वालियर एक महत्वपूर्ण शहर है। उनकी प्राथमिकता है अपराध नियंत्रण तथा कानून व्यवस्था को व्यवस्थित करना है। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास ग्वालियर अंचल के अपराध और कानून व्यवस्था को अपने लोगों से समझना होगा उसके बाद ही वह कोई दिशा निर्देश अपने मातहतों को देंगे।आईजी सक्सैना ने कहा कि इसी के साथ गंभीर अपराध , कुछ अंधे कत्ल, अपहरण, डकैती जैसी घटनाओं का खुलासा किया जाना भी उनकी प्राथमिकता में रहेगा। आईजी सक्सैना ने कहा कि इसी के साथ ऐसे लोगों को जो एंटी सोशल हैं चिन्हित किया जाकर उनके विरूद्ध पर्याप्त कार्रवाई करना । वहीं ऐसे लोगों को भी चिन्हित किया जाए जो पुलसिंग को मदद करते हैं। इसी के साथ मीडिया के लोगों का भी फीड बैक पर भी कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि इसी के साथ उनका प्रयास होगा कि पुलिस किसी भी स्थान पर कोई घटना होने पर पुलिस समय पर पहुंचे जिससे अपराध को तत्काल समझ कर उस पर पर्याप्त कार्रवाई हो ऐसा प्रयास रहेगा।

ग्वालियर महानगर में सीसीटीवी के बारे में पूछे प्रश्न के उत्तर में आईजी सक्सैना ने कहा कि वह उसकी समीक्षा करेंगे वहीं पता करेंगे कि कहां कहां पर सीसीटीवी की जरूरत है वहां पर सीसीटीवी लगाने के लिए सरकार को प्रस्ताव भजेंगे। महानगर के यातायात के बारे में उन्होंने कहा कि किसी भी महानगर के यातायात से महानगर की पुलिसिंग का पता चलता है। कोई भी यातायात महानगर में आने वाले को यातयात रिफलेक्ट करता है। उन्होने कहा कि इसके लिए पुलिस से चर्चा करेंगे साथ ही जनता का इनपुट लेकर यातायात को उम्दा बनायेंगे। वहीं ग्वालियर में वेस्ट से वेस्ट यातायात व्यवस्था देने का प्रयास करेंगे।   

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म