ई-रिक्शा पर निगम कार्यालय पहुंचीं महापौर शोभा सिंह, बजट पेश करने से पहले कहीं ये बात - Gwalior



ग्वालियर शहर की महापौर शोभा सिंह सिकरवार एक अलग अंदाज में मंगलवार को अपना बजट पेश करने जल विहार स्थित महापौर कार्यालय पहुंचीं। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के अधिकांश पार्षद भी मौजूद रहे। खास बात यह रही कि 57 साल के इतिहास में पहली बार कोई महापौर अपना बजट पेश करने घर से परिषद में ई-रिक्शा से पहुंचा है। हालांकि, ई रिक्शा से सफर करने की वजह भी बड़ी दिलचस्प है।

दरअसल, ग्वालियर नगर निगम की इन दिनों माली हालत बेहद खस्ता चल रही है। इसका कारण यह है कि शासन से मिलने वाले चुंगी क्षतिपूर्ति और कायाकल्प जैसी आवश्यक राशियां नगर निगम को शासन द्वारा नहीं मिल पा रही है। मेयर शोभा सिंह सिकरवार पहले से ही सरकार पर ग्वालियर नगर निगम के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगा रही हैं। मंगलवार को उन्होंने अलग ढंग से सरकार का ध्यान आकर्षित करने ई-रिक्शा से शहर की सड़कों पर सफर कर बजट कर पेश करने पहुंची। 
उनसे बातचीत की गई तो उन्होंने साफ लहजे में कहा कि उनके पास बजट नहीं है, वित्तीय हालत खराब है। इसलिए उन्होंने पहले अपनी सरकारी गाड़ी लौटा दी थी और अब उनके पास गाड़ी नहीं है। इसलिए अपने साथियों के साथ ई-रिक्शा के माध्यम से अपने परिषद कार्यालय पहुंचकर अपने कार्यकाल का दूसरा पेश करने पहुंची हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म