अयोध्या रामोत्सव में बाल कवि सम्मेलन के मंच पर बदरवास की तीन बेटियों की धूम - Badarwas



मंच की सबसे छोटी बिटिया जानवी की प्रस्तुति पर लगे वन्स मोर के नारे

हाईलाइट : अयोध्या में मंच से 15-20 बार बदरवास का नाम गूंजा


बदरवास - अयोध्या में भव्य जन्मभूमि मंदिर में रामलाला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए संत कबीर अकादमी संस्कृति विभाग उत्तरप्रदेश द्वारा प्रतिदिन साहित्य, संगीत एवं कला की संपूर्ण विधाओं के विभिन्न कार्यक्रम किए जा रहे हैं इसी क्रम गत दिवस बाल कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें देशभर के बाल कवियों ने हिस्सा लिया।

इस बाल कवि सम्मेलन में बीटी पब्लिक स्कूल बदरवास से तीन प्रतिभाशाली बेटियां जानवी कुशवाह पुत्री महेश कुशवाह कक्षा यूकेजी, प्रतिष्ठा शर्मा पुत्री घनश्याम शर्मा कक्षा 6 एवं नैंसी परिहार पुत्री महेंद्र परिहार कक्षा 7 ने अपनी प्रस्तुति से उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ शिक्षाविद् जय किशन शर्मा एवं ओज के कवि अभय निर्भीक ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया तत्पश्चात बदरवास की प्रतिष्ठा शर्मा ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की।

कवि सम्मेलन के अंतिम चरण में मंच की सबसे छोटी कवियित्री जानवी कुशवाह ने एक कविता सुनाई जिसका शीर्षक था दोष सभी अपने सिर रखना श्रेय राम का कह देना जीत मिले तो उत्सव करना हार मिले तो सह लेना।

जानवी की इस आकर्षक प्रस्तुति से प्रभावित होकर श्रोता पंक्ति में विराजित कवि अभय निर्भीक ने एक और कविता सुनाने के लिए कहा जिस पर जानवी ने अपनी वायरल कविता मैं दुर्गा हूं कमजोर नहीं सुनाई जिस पर उपस्थित जन समूह की तालियों का अंबार पट पड़ा।

अयोध्या में आयोजित इस कार्यक्रम में पूरे कार्यक्रम में पंद्रह बीस बार बदरवास का नाम मंच से पुकारा गया जो बदरवास वासियों के लिए गर्व का विषय है इस कवि सम्मेलन का संचालन बदरवास की ही बेटी नैंसी परिहार ने बहुत शानदार तरीके से किया और कविता भी सुनाई।

बीटी पब्लिक स्कूल बदरवास के संचालक घनश्याम शर्मा ने सभी छात्राओं को रामोत्सव के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए बधाई और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म