CM डॉ. मोहन यादव और पूर्व CM शिवराज से वीडी शर्मा तक... सब बने 'मोदी का परिवार', जानिए मामला - MP News

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत भाजपा के तमाम बड़े-छोटे नेताओं ने सोमवार को सोशल मीडिया पर अपने नाम के साथ कोष्ठक में लिखा 'मोदी का परिवार' राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार को लेकर सवाल पूछा था इस पर मोदी ने कहा था कि पूरा देश ही मेरा परिवार है फिर क्या था, मध्य प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक, सभी छोटे-बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया पर अपने नाम के साथ 'मोदी का परिवार' जोड़ दिया। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने हमेशा पूरे देश को ही अपना परिवार माना है वह अपना भाषण शुरू करते हैं तो कहते हैं कि मेरे परिवारजनों! लेकिन, लालू यादव से लेकर अपने परिवार में समाहित जो पार्टियां हैं, उनके लिए अपना परिवार ही पार्टी है। वहीं, प्रधानमंत्री जी के मन में पूरा देश ही एक परिवार है इस वजह से मेरा परिवार एक कैम्पेन भाजपा ने पूरे देश में लिया है पूरे देश को परिवार मानकर उनके प्रति समर्पित हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हैं, जिन्होंने अपने जीवन के एक-एक पल और क्षण भारतमाता, देश के लिए और गरीब कल्याण के लिए है प्रधानमंत्री तो वसुधैव कुटुम्बकम की धारणा को लेकर चलते हैं दुनिया में जब कोरोना महामारी का दौर था, तब उन्होंने मुस्लिम देशों को भी परिवार माना और मदद की थी। ऐसे प्रधानमंत्री जो दुनिया को परिवार मानते हैं, देश का नेतृत्व कर रहे हैं भारतीय संस्कृति कहती है कि पूरी दुनिया हमारा परिवार है, इसे मानकर हमारे प्रधानमंत्री सबको परिवार मानते हैं। अब छोटी सोच वाले लालू यादव जैसे लोगों के लिए क्या कहा जाए, जिनके लिए परिवार अपनी बेटी, बेटे तक सीमित है। 

लालू ने खड़े किए थे परिवार पर सवाल
पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में रविवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की जनविश्वास महारैली में लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि “अगर नरेंद्र मोदी के पास अपना परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं वह राम मंदिर को लेकर लगातार डींगें हांकते रहते हैं वह एक सच्चे हिंदू भी नहीं हैं हिंदू परंपरा के अनुसार, एक बेटे को अपने माता-पिता के निधन पर अपना सिर और दाढ़ी मुंडवाया जाना चाहिए, लेकिन मोदी ने अपनी मां की मृत्यु पर ऐसा नहीं किया था।”

मोदी का पलटवार- हर गरीब मेरा परिवार
लालू के बयान का जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना की रैली में दिया उन्होंने कहा कि "जब मैंने अपना घर छोड़ा तब एक सपना लेकर चला था कि मैं देशवासियों के लिए जिऊंगा मेरा कोई निजी सपना नहीं होगा जिदगी खपा दूंगा तो आपके सपनों को पूरा करने के लिए और आपके बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए इस वजह से देश के कोटि-कोटि लोग मुझे अपना मानते हैं मुझे परिवार के सदस्य की तरह प्यार करते हैं 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है करोड़ों बेटियां, माताएं-बहनें ही मोदी का परिवार है हर गरीब मेरा परिवार है कोटि-कोटि बुजुर्ग, बच्चे मेरा परिवार है जिसका कोई नहीं है, वह भी मोदी के हैं और मोदी उनका है मेरा भारत मेरा परिवार, यही भावनाओं का विस्तार लेकर मैं सपनों को संकल्प को सिद्ध करने के लिए आपके लिए जी रहा हूं, जूझ रहा हूं और आपके लिए जूझता रहूंगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म