शिव मंदिरों में प्रदीप मिश्रा के संदेश पर देश में आस्था और उत्साह के साथ खेली जाएगी होली - MP News

सीहोर में लगातर तीसरी बार जिले भर के साथ देश भर में महादेव की होली खेलने के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। देश के पर्व और परम्पराओं में उत्साह का संचार करने के लिए सनातन धर्म को जन-जन तक पहुंचाने वाले धरती पुत्र भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के संदेश के बाद एक बार फिर से होली का उत्साह देखने को मिल रहा है और शहर के महादेव मंदिरों में विशेष तैयारियां की जा रही हैं।

इसके अलावा छावनी होली उत्सव समिति सहित अन्य होली समितियां भी अपनी ओर से तैयारियां कर रही हैं। विठलेश सेवा समिति के व्यवस्थापक समीर शुक्ला ने बताया कि इस बार भी गुरुदेव की आदेशानुसार होली का पावन पर्व महादेव की होली के रूप में मनाया जाएगा। आदरणीय गुरुदेव के आह्वान के बाद तो पूरे देश में महादेव की होली मनाई जाने लगी है।

भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा ने सभी देशवासियों को अपने-अपने यहां पर शिव मंदिरों में भगवान शिव को एक लोट चंदन युक्त समर्पित करने को कहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सीहोर जिले में पांच दिवसीय होली का पर्व मनाया जा रहा है। इस वर्ष भी होली के दूसरे दिन सुबह नौ बजे शहर के छावनी स्थित नगर पालिका के पास चमत्कालेश्वर महादेव पहुंचेगे। इसके पश्चात शहर के गुप्तेश्वर महादेव मंदिर, बड़ा बाजार स्थित महादेव मंदिर, मेन रोड स्थित महादेव मंदिर के उपरांत शहर के प्राचीन मनकामेश्वर महादेव मंदिर तहसील चौराहे पहुंचेंगे।

एक लोटा केसरिया रंग करें भगवान को समर्पित
इस संबंध में विठलेश सेवा समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि गुरुदेव भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के संदेश के अनुसार होली का एक अपना ही आनंद है। इस वर्ष पूरे देश के साथ शहर में भी महोदव की होली आस्था और उत्साह के साथ मनाई जाएगी। गुरुदेव के संदेश के अनुसार प्रत्येक शिव मंदिर में मातृ शक्ति के अलावा सभी श्रद्धालु भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना करेंगे। इसके साथ केसरिया रंग एक लोटे में भरकर भगवान को समर्पण करेंगे और उसके बाद पूरे उत्साह के साथ होली का पर्व मनाया जाएगा।

धरती पुत्र भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि उत्साह पूरी शांति के साथ मनाए। जो भी श्रद्धालु जहां पर है, वहीं इस पर्व को मनाए। सीहोर शहर में आगामी 26 मार्च को होली का पावन पर्व पूरी आस्था के साथ मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सोमवार को भागवत भूषण पंडित मिश्रा हरियाण प्रांत के रेवाड़ी में होने वाली कथा के लिए रवाना हो गए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म