3.40 करोड़ रुपये की शेयर ठगी, ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को बैंगलुरू से किया गिरफ्तार - Gwalior



ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने 3.40 करोड़ रुपये के शेयर ठगी के दो आरोपियों को बैंगलुरू से गिरफ्तार किया है दरअसल ग्वालियर निवासी नरेन्द्र सिंह फालके की अनुमति के बिना आईटीसी के 79,500 शेयरों को धोखाधड़ी से बेच दिया, जिनकी वर्तमान कीमत 3 करोड़ 40 लाख रुपये है। जिस पर से क्राइम ब्रांच के उप निरीक्षक शिशिर तिवारी के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की टीम को बैंगलोर कर्नाटक रवाना किया गया। पुलिस टीम ने 10 अप्रैल को बैंगलोर कर्नाटक में सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के एमडी एसपी श्रीशा और उनकी पत्नी पदमज्योति श्रीशा को गिरफ्तार कर ट्रांजिस्ट रिमांड पर ग्वालियर लाकर प्रकरण के संबंध में गहनता से पूछताछ की जा रही है। 

बता दें कि आवेदक नरेन्द्र सिंह फालके ने इस मामले में शिकायत की थी कि उसके द्वारा आईटीसी कम्पनी के 79,500 शेयर थे। सुशील फायनेंस कंपनी के डीमैट अकाउंट से सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड बैंगलोर के डीमैट अकाउंट में 79,500 शेयर ऑनलाइन ट्रांसफर किए थे। जो कि सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड शेयर डीमेट खाते में दिनांक 16 अप्रैल 2021 तक खाते में ही थे। जो कि 1 करोड़ 65 लाख 36 हजार रुपये की कीमत के थे। 

उसके बाद यह शेयर सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के मेरे डीमैट अकाउंट में दिखना बंद हो गए थे। सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को ईमेल के माध्यम से मेल कर जानना चाहा कि मेरे 79,500 शेयर क्यों नहीं दिख रहे हैं, परंतु सननैस कंपनी द्वारा कोई सही जानकारी नहीं दी गई। फिर इनके द्वारा सीडीएसएल को मेल किया गया। सीडीएसएल द्वारा मेल के माध्यम से जानकारी प्रदान की गई कि आपके शेयर पवर ऑफ अटोर्नी के आधार पर सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा डेविट किये गये है मेरे द्वारा कोई भी पावर ऑफ अटॉर्नी सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को नहीं दी गई थी। 

मेरे डीमैट अकाउंट में आईटीसी कम्पनी के शेयर सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड कपनी द्वारा खुर्द-बुर्द कर लिये गये और शेयर का कोई पैसा मुझे नहीं मिला है। इस शिकायत के बाद ही क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा विवेचना शुरू कर दी गई थी और अब आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म